'विकास पागल हो गया है' कांग्रेस का नहीं, गुजरात के युवक का है नारा, ऐसे आया ये आइडिया

सागर सवालिया ने बताया कि दो महीने पहले मैंने एक तस्वीरें देखी, जिसमें चलती बस का टायर अपने आप निकल गया और बस सड़क किनारे खड़ी थी. यह तस्वीरें अमरेली की थी. मैंने इन्हें फेसबुक पर डाला और टैगलाइन दी.

'विकास पागल हो गया है' कांग्रेस का नहीं, गुजरात के युवक का है नारा, ऐसे आया ये आइडिया

सागर सवालिया ने दो साल पहले फेसबुक पर गुजराती में हैशटैग के साथ शेयर किया था विकास पागल हो गया है स्‍लोगन

खास बातें

  • गुजराती में 'विकास गांड़ो थाई गयो छे' का दिया गया था स्लोगन
  • मैंने नहीं सोचा था कि ये नारा इतना बड़ा हो जाएगा:सागर
  • आनंदीबेन पटेल की कॉन्ट्रोवर्सी पर भी सागर की टैगलाइन हुई थी वायरल
अहमदाबाद :

गुजरात चुनाव में 'विकास पागल हो गया है' का नारा कांग्रेस की तरफ से जोर शोर से उठाया जा रहा है, जो काफी हिट भी हो गया है, लेकिन ये नारा कांग्रेस का अपना नहीं है. एक शख्‍स ने इसे सोशल मीडिया पर डाला था, जिसके बाद ये गुजरात में हर किसी की जुबान पर छा गया. ये नारा देने वाले शख्‍स ने एनडीटीवी से बात की.

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी बोले- विकास पागल नहीं हुआ है, वो पागल हो गए हैं

सागर सवालिया वही लड़का है, जिसने 'विकास गांड़ो थाई गयो छे' का स्लोगन दिया. इनकी ही टैगलाइन पहली बार सोशल मीडिया पर वायरल हुई. इनकी बातों को, इनकी लाइन को पहले पाटीदार आंदोलनवालों ने लिया और अब यह गुजरात की चुनाव की सबसे बड़ी लाइन हो गई.

सागर सवालिया ने बताया कि दो महीने पहले मैंने एक तस्वीरें देखी, जिसमें चलती बस का टायर अपने आप निकल गया और बस सड़क किनारे खड़ी थी. यह तस्वीरें अमरेली की थी. मैंने इन्हें फेसबुक पर डाला और टैगलाइन दी. टैगलाइन हिट हो गई और फिर मेरे पास से गुजरात से तस्वीरें आने लग गई, जिसमें विकास की धज्जियां उड़ रही थी.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात चुनाव: BJP की 'नो रिपीट' पॉलिसी, 35-40% मौजूदा विधायकों के टिकट कटेंगे!

सागर ने बताया कि तब मैंने नहीं सोचा था कि ये नारा इतना बड़ा हो जाएगा कि इसका इस्तेमाल विरोधी पार्टियां करने लगेंगे. मैं दो साल से फेसबुक पर हूं और जब आनंदीबेन पटेल की कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी तब मैंने एक टैगलाइन दी थी "बेन जाय छे" यानी आनंदीबेन जा रही हैं वह भी काफी फेसबुक पर वायरल हुआ और आखिरकार आनंदीबेन को जाना ही पड़ा

उन्‍होंने कहा कि अच्छा लगता है कि बड़े-बड़े नेता अब मेरी वजह से गुजराती बोलनी पड़ रही है. उन्‍होंने कहा कि चाहे पाटीदार समाज हो, भरवाड समाज हो या बैकवर्ड समाज हो आज सभी समाज विद्रोह कर रहे हैं क्यों कर रहे हैं क्योंकि उनका विकास नहीं हुआ है. सबसे ज्यादा परेशानी सरकारी नौकरी मिलने में हो रही है अभी पुलिस इंस्पेक्टर की भर्ती थी डेढ़ सौ जगह खाली थी लेकिन 200000 लड़कों ने भर्ती भरी जो बताता है कि बेरोजगारी कितनी बढ़ गई है.

सागर ने कहा कि मैंने तलाठी का फॉर्म भरा वह 1200 वैकेंसी थी वहां 15,00,000 लोगों ने अपने फॉर्म भरे जो बताता है कि फिर से नौकरी के लिए लोग तरस रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी की सरकार यह बता दे कि उसने युवाओं के लिए क्या किया है. एक सरकारी स्कूल अगर बीजेपी की सरकार बता दे कि हमने बनाया है.

Video: जिग्नेश ने कहा- मुझे किसी भी राजनीतिक पार्टी से न जोड़ा जाए


उन्‍होंने कहा कि अगर कांग्रेस जीत जाती है या बीजेपी हार जाती है तो मुझे लगता है कि मेरे नारे की अहम भूमिका होगी.