NDTV Khabar

हार्दिक-कांग्रेस में फंसा पेंच, समर्थन का ऐलान करने के लिए बुलाई प्रेस कॉन्‍फ्रेंस रद्द की

21 नवंबर को सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ़्रेंस करके हार्दिक ने कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही थी लेकिन ये प्रेस कॉन्‍फ्रेंस भी रद्द कर दी. 

440 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हार्दिक-कांग्रेस में फंसा पेंच, समर्थन का ऐलान करने के लिए बुलाई प्रेस कॉन्‍फ्रेंस रद्द की

हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कांग्रेस ने पास के सिर्फ दो सदस्‍यों को दी थी टिकट
  2. हार्दिक 18 नवंबर को गांधी नगर में होने वाली रैली को भी कर चुके थे रद्द
  3. हार्दिक पटेल के संगठन ने कांग्रेस से मांगी थी 20 सीटों पर टिकट
अहमदाबाद : टिकट बंटवारे पर को लेकर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) और कांग्रेस के बीच मतभेद जारी है. हार्दिक पटेल ने गुरुवार को अहमदाबाद में होने वाली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को रद्द कर दी जिसमें वह कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान करने वाले थे. इससे पहले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस की पहली सूची से पास को निराशा हुई है क्योंकि उसके सिर्फ दो सदस्यों को इसमें जगह दी गई.

कांग्रेस और पाटीदारों के बीच इन वजहों से नहीं हो पाया समझौता, पढ़ें 5 कारण

आपको बता दें कि हार्दिक ने कहा था कि 18 नवंबर को गांधीनगर में रैली करूंगा क्‍योंकि कांग्रेस के साथ समझौता हो गया है लेकिन बाद में रैली को रद्द कर दिया. 20 नवंबर को हार्दिक की राजकोट में रैली थी लेकिन उसे भी रद्द कर दिया. वहीं 21 नवंबर को सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ़्रेंस करके हार्दिक ने कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही थी लेकिन ये प्रेस कॉन्‍फ्रेंस भी रद्द कर दी. 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पास के दो सदस्यों-ललित वसोया और अमित ठुम्मर को रविवार को जारी सूची में जगह दी गई थी. हालांकि, हार्दिक पटेल नीत संगठन ने 20 सीटों की मांग की थी. इस घटनाक्रम से नाराज पास नेतृत्व ने अपने दो सदस्यों (जिन्हें टिकट दिया गया था) को निर्देश दिया था कि वे विरोध स्वरूप अपना नामांकन पत्र दायर नहीं करें. हालांकि, उनमें से एक :वसोया: ने आज कांग्रेस के टिकट पर धारोजी सीट से अपना नामांकन पत्र दायर किया.

भाजपा के खिलाफ होने के कारण हार्दिक पटेल का चरित्र हनन किया जा रहा है : लालू

वसोया के नामांकन पत्र दायर करने के बाद पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता की पंक्तियां ट्वीट कीं. उन्होंने लिखा, ‘‘बाधाएं आती हैं आएं, घिरें प्रलय की घोर घटाएं, पावों के नीचे अंगारे, सिर पर बरसें यदि ज्वालाएं,निज हाथों में हंसते-हंसते,आग लगाकर जलना होगा, कदम मिलाकर चलना होगा.’’ 

VIDEO: गुजरात चुनाव : पाटीदारों में पड़ी फूट 

कांग्रेस ने रविवार रात 77 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. इसमें पास के दो सदस्यों के अतिरिक्त 20 से अधिक अन्य पटेल उम्मीदवारों को टिकट दिया गया था.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement