NDTV Khabar

गुजरात में बीजेपी को मिला निर्दलीय विधायक का समर्थन, कुछ और निर्दलीय विधायकों में लगी होड़

गुजरात में लुनावड़ा से निर्दलीय विधायक रतन सिंह ने अपना समर्थन बीजेपी को दे दिया है. निर्दलीय विधायक ने राज्‍यपाल को लिखे खत में कहा है कि उन्‍होंने अपना समर्थन बीजेपी को देने का दावा किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात में बीजेपी को मिला निर्दलीय विधायक का समर्थन, कुछ और निर्दलीय विधायकों में लगी होड़

गुजरात में बीजेपी को मिला निर्दलीय विधायक का समर्थन (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राज्‍यपाल को पत्र लिखकर बीजेपी को दिया अपना समर्थन
  2. विधानसभा में निर्दलीय सहयोगी के समर्थन से बीजेपी 100 पर पहुंची
  3. बीजेपी सीएम चुनने के लिए कर रही है बैठक
गांधीनगर: गुजरात में लुनावड़ा से निर्दलीय विधायक रतन सिंह ने अपना समर्थन बीजेपी को दे दिया है. निर्दलीय विधायक ने राज्‍यपाल को लिखे खत में कहा है कि उन्‍होंने अपना समर्थन बीजेपी को देने का दावा किया है. वहीं विधानसभा में निर्दलीय विधायक का समर्थन मिलने से बीजेपी अपने नए सहयोगी के साथ मिलकर 100 पर पहुंच गई है. वहीं कुछ और निर्दलीय विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की खबर है. 

गुजरात: सीएम पद के ये हैं पांच 5 दावेदार, जातिगत समीकरण और आंदोलन बने बड़ी चुनौती

वहीं गुजरात के नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक अगला मुख्यमंत्री चुनने के लिए शुक्रवार को गांधीनगर में बैठक करेंगे. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष जीतू वघानी ने बताया कि बीजेपी विधायक दल केंद्रीय पर्यवेक्षकों - वित्त मंत्री अरुण जेटली और पार्टी महासचिव सरोज पांडे की उपस्थिति में अपने नेता का चुनाव किया जाएगा. शुक्रवार को प्रदेश पार्टी मुख्यालय ‘कमलम’ में दोपहर को होने वाली इस बैठक में प्रदेश भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी वी सतीश भी मौजूद रहेंगे.

वघानी ने कहा, ‘‘सत्तारुढ़ दल के नेता के चयन के लिए सभी पार्टी विधायक पर्यवेक्षकों एवं प्रभारी नेताओं के साथ शुक्रवार को एक बैठक करेंगे. सभी विधायकों को कल की बैठक में मौजूद रहने की सूचना दे दी गयी है.’’ वहीं गुरुवार को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उनके मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने इस्तीफा दिया है. मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे चल रहे रुपाणी को नयी सरकार के शपथग्रहण तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रुप में कामकाज संभालने को कहा गया है.

टिप्पणियां
VIDEO: गुजरात में CM के नाम पर माथापच्ची


राज्यपाल ओ पी कोहली ने चुनाव नतीजे के बाद बुधवार को विधानसभा भंग कर दी थी. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 99 सीटें हासिल कर सत्ता बरकरार रखी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement