NDTV Khabar

पोल ऑफ ओपिनियन पोल में गुजरात की सत्‍ता फिर BJP के पास, लेकिन...

गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले तीन ओपिनियन पोल में बीजेपी को जीत मिलती नजर आ रही है. अगर ऐसा होता है तो बीजेपी पांचवीं बार गुजरात में सरकार बनाएगी, लेकिन इस बार जीत का अंतर पिछली बार के मुकाबले कम होगा.

1.6K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पोल ऑफ ओपिनियन पोल में गुजरात की सत्‍ता फिर BJP के पास, लेकिन...

पोल ऑफ ओपिनियन पोल में गुजरात चुनाव में बीजेपी को मिलेगी जीत (फाइल फोटाे)

खास बातें

  1. ओपिनियन पोल में बीजेपी को 105-106 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है
  2. कांग्रेस 73-74 सीटों के साथ फिर विपक्ष में बैठेगी.
  3. ओपिनियन पोल के मुताबिक, बीजेपी पांचवीं बार गुजरात में सरकार बनाएगी
नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले तीन ओपिनियन पोल में बीजेपी को जीत मिलती नजर आ रही है. अगर ऐसा होता है तो बीजेपी पांचवीं बार गुजरात में सरकार बनाएगी, लेकिन इस बार जीत का अंतर पिछली बार के मुकाबले कम होगा. ओपिनियन पोल में बीजेपी राज्‍य की 182 सीटों में से 105-106 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है. इन तीनों ओपिनियन पोल के मुताबिक, कांग्रेस 73-74 सीटों के साथ फिर विपक्ष में बैठेगी. 

गुजरात चुनाव में कांग्रेस को EVM पर भरोसा नहीं, इसलिए उठाया ये कदम

इंडिया टीवी के ओपिनियन पोल में बीजेपी को 106 से 116 सीटों के बीच मिल सकती है. अगर बीजेपी को 116 सीटों पर जीत मिलती है, जो पिछली बार मिली सीटों के बराबर होगी. वहीं टाइम्‍स नाउ के सर्वे में बीजेपी को 111 सीटें और एबीपी-सीएसडीएस ओपिनियन पोल में बीजेपी को सबसे कम 91 से लेकर 99 सीटों पर जीत मिल सकती है. 
 
poll
पोल ऑफ ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी एक बार फिर गुजरात की सत्‍ता पर काबिज होगी 

वहीं तीनों ओपिनियन पोल में कांग्रेस पिछले विधानसभा चुनावों के नतीजों से बेहतर प्रदर्शन करती नजर आ रही है. इंडिया टीवी के सर्वे में कांग्रेस को 63 से 73 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. टाइम्‍स नाउ के सर्वे में कांग्रेस को 68 और एबीपी-सीएसडीएस के ओपिनियन पोल में कांग्रेस को सबसे ज्‍यादा 78-86 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. 

VIDEO: पीएम ने पूछा, कौन लड़ रहा है चुनाव, सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड या कांग्रेस?


आपको बता दें कि 2012 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 60 सीटों पर और बीजेपी को 116 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. बीजेपी पिछले 22 सालों से गुजरात की सत्‍ता पर काबिज है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement