NDTV Khabar

राहुल की 'गब्बर सिंह टैक्स' वाली टिप्पणी पर पीएम मोदी का करारा वार, 'देश लूटने वाले डकैतों के बारे में ही सोचेंगे'

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा, हाल में एक 'अर्थशास्त्री' उभरे हैं जो जीएसटी की दर 18 फीसदी पर सीमित करने का सुझाव देकर 'ग्रैंड स्टूपिड थॉट' (जीएसटी) यानी 'बेहद बकवास विचार’ जाहिर कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल की 'गब्बर सिंह टैक्स' वाली टिप्पणी पर पीएम मोदी का करारा वार, 'देश लूटने वाले डकैतों के बारे में ही सोचेंगे'

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर किए जोरदार हमले

अहमदाबाद:

जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स करार देने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि देश लूटने वाले सिर्फ डकैतों के बारे में ही सोच सकते हैं. पीएम मोदी ने गुजरात में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, हाल में एक 'अर्थशास्त्री' उभरे हैं जो जीएसटी की दर 18 फीसदी पर सीमित करने का सुझाव देकर 'ग्रैंड स्टूपिड थॉट' (जीएसटी) यानी 'बेहद बकवास विचार’ जाहिर कर रहे हैं. जीएसटी की दर 18 फीसदी पर सीमित करने को लेकर राहुल के सुझाव पर पीएम मोदी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि नमक पर भी 18 फीसदी कर और पांच करोड़ रुपये की लग्जरी कारों पर भी 18 फीसदी कर. उन्होंने कहा, 'यह कैसी स्मार्टनेस है. ऐसे अर्थशास्त्री कैसे उभर आए हैं. आप गरीबों की ओर से इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़े, चप्पल और खाना को महंगा करना चाहते हैं और सिगरेट एवं शराब को सस्ती करना चाहते हैं. सिगरेट सस्ती करने का मतलब है कि आप हर घर में कैंसर लेकर आएंगे.' पीएम मोदी ने यह भी कहा कि शराब सस्ती कर वह किस कारोबारी को फायदा पहुंचाना चाह रहे हैं.

यह भी पढ़ें : PM ने कहा, कांग्रेस विकास, गुजरात, मोदी और पसीने से नफरत करती है


टिप्पणियां

पीएम मोदी ने बुधवार को चार रैलियों को संबोधित किया, जिनमें तीन सौराष्ट्र में और एक दक्षिण गुजरात के नवसारी में हुई. नवसारी में रैली के दौरान अजान के कारण मोदी ने करीब दो मिनट के लिए अपना भाषण रोक दिया. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाले विधेयक में अड़ंगा लगाया. मोरबी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह हैंडपंप मुहैया कराने जैसी छोटी योजनाओं का श्रेय ले रही है, जबकि भाजपा सरकार ने नर्मदा परियोजना जैसे बड़े काम कराए. उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए कहा, 'आप जातिवाद का जहर फैलाने की कोशिश कर रहे हैं और जाति के आधार पर वोट बटोरने की कोशिश कर रहे हैं. आप ओबीसी समुदाय की सहानुभूति पाना चाह रहे हैं.'

पाटीदार समुदाय के गढ़ में लोगों से भाजपा को वोट देने की जोरदार अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी पार्टी को 100 साल तक सत्ता से बाहर नहीं जाने देना है. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement