NDTV Khabar

रोड शो कैंसिल होने पर सी-प्लेन से अंबाजी मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, किया पूजा पाठ

सरकार छोटे शहर और ग्रामीण इलाकों को आपस में जोड़ने के लिए सी-प्लेन के विकल्प पर काम करने की बात कह रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोड शो कैंसिल होने पर सी-प्लेन से अंबाजी मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, किया पूजा पाठ

गुजरात चुनाव: रोड शो कैंसिल होने पर पीएम मोदी का प्‍लान बी, साबरमती में उतारा सी-प्‍लेन

खास बातें

  1. चुनावी सफर के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने सी-प्लेन का सहारा लिया है.
  2. साबरमती नदी में सी-प्लेन उतरा और यहां से पीएम मोदी ने की सवारी
  3. धरोई डैम से सड़क के रास्ते अंबाजी के दर्शन के लिए जाएंगे पीएम मोदी
अहमदाबाद:

गुजरात में दूसरे चरण के मतदान से दो दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में साबरमती नदी से मेहसाना जिले के धरोई बांध तक सी-प्लेन में सफर किया. फिर अंबाजी के दर्शन किए. ये पहला मौका था जब किसी प्रधानमंत्री ने सी-प्लेन से सफ़र किया हो. सरकार छोटे शहर और ग्रामीण इलाकों को आपस में जोड़ने के लिए सी-प्लेन के विकल्प पर काम करने की बात कह रही है. कुछ लोग इसे विकास की बुलंदी मानते हैं तो किसी को लगता है असल मुद्दों को गायब किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : गुजरात में 14 फीसदी प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक केस, 418 करोड़पति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साबरमती किनारे आए सी-प्लेन में बैठे प्लेन ने साबरमती में चक्कर काटे और फिर फुर्र से आसमान में उड़ गया. लगभग पौने घंटे बाद वो धरोई डैम के पास उतरे सड़क के रास्ते लोगों से मिलते रहे फिर अंबाजी मंदिर में दर्शन किए और वापस लौट आए. सरकार उड़ान प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण में 32 जगहों सी प्लेन शुरू करने की योजना बना रही है. वहीं, दूसरे फेज में 80 जगहों को इससे जोड़ा जाएगा. इस मौके पर नितिन गडकरी ने कहा, आज ऐतिहासिक दिन है जब प्रधानमंत्री सी-प्लेन में बैठे, परिवहन के लिए ये ऐतिहासिक होगा, क्योंकि देश में इसकी अपार संभावनाएं हैं.

modi

कुछ लोगों के लिए ये विकास की नई उड़ान है. कुछ के लिए जमीनी मुद्दों को आसमानी ख्वाब दिखाने का जरिया. केसुभाई ने बताया कि कुछ सालों पहले साबरमती नाले में तब्दील हो गई थी तो वहीं उनकी पत्नी ने कहा वो सी-प्लेन देखने आईं थीं. उन्हें लगता है कि ये विकास की नई ऊंचाई है, लेकिन डिप्लोमा इंजीनियर मुश्ताक को लगता है कि सरकार को रोज़गार पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने यह  भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि इस प्लेन के टिकट खरीदकर इसमें उड़ने की ताकत कौन रखता है.
 

modi

सी-प्लेन की कीमत करीब 25 करोड़ रुपये है. सी-प्लेन दो फीट पानी में लैंड कर सकता है, रोड पर भी इसलिए इसे एंफिबियन कहा जाता है. टॉप स्पीड 339 किमी प्रति घंटा है. 300 मीटर रनवे पर ये टेक ऑफ कर सकता है. देश में अंडमान निकोबार और मुंबई से लोनावला के पावना डैम के बीच सी-प्लेन उड़ चुका है.
टिप्पणियां

VIDEO: गुजरात चुनाव में कैसे आया पाकिस्तान का मुद्दा?

माना जा रहा है कि इस योजना से लोग देश के कोने-कोने से जुड़ पाएंगे. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement