NDTV Khabar

गुजरात में चुनाव प्रचार थमने के बाद पीएम मोदी का वादा, हम 1+1 = 11 करके दिखाएंगे

गुजरात चुनाव का प्रचार थमने के बाद पीएम मोदी ने गुजरात के लोगों से ट्विटर पर भावुक अपील की.

3.7K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात में चुनाव प्रचार थमने के बाद पीएम मोदी का वादा, हम 1+1 = 11 करके दिखाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीएम मोदी की गुजरात की जनता से भावनात्मक अपील.
  2. चुनाव प्रचार थमने के बाद पीएम मोदी ने ट्विटर का लिया सहारा.
  3. गुजरात को नई ऊंचाई पर ले जाने की बात कही.
नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार को खत्म हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चि करने के लिए कोई कसर तक नहीं छोड़ना चाहते हैं. यही वजह है कि धुआंधार चुनावी रैलियां करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रचार थमते ही ट्विटर का सहारा लिया और अपने ट्वीट के सहारे ही गुजरात की जनता से भावनात्मक अपील की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार और गुजरात सरकार साथ मिलकर काम करेगी और इससे कई गुणा राज्य को मजबूती मिलेगी. यह एक और एक दो नहीं है, बल्कि ग्यारह है. हम मिलकर गुजरात को एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे. यानी मोदी ने गुजरात से वादा किया कि वो एक और एक ग्यारह करके दिखाएंगे.

बता दें कि मंगलवार को जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो कैंसिल हुआ, वो साबरमती के रास्ते सी-प्लेन पर बैठकर मेहसाना गये और उन्होंने मंदिर में पूजा-याचना की. इसके बाद वो अहमदाबाद लौट गये. इससे पहले नदी के किनारे सी-प्लेन के पहुंचते ही पीएम मोदी ने वहां मौजूद भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया.  यह भी पढ़ें - इंतजार कीजिए, गुजरात चुनाव के नतीजे जबरदस्त होंगे : राहुल गांधी

15 दिनों में करीब 25 से अधिक रैलियों को करने के बाद चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी तरह का पब्लिक स्पीच नहीं दिया. उन्होंने बस ट्विटर पर लोगों से भावनात्मक अपील की. उन्होंने गुजरात की जनता से अपील की कि गुरुवार को जब दूसरे और आखिरी चरण की वोटिंग होगी तो रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें. मैं गुजरात की जनता से कहता हूं कि भारी बहुमत से बीजेपी की सिर्फ जीत सुनिश्चित न करें, बल्कि राज्य के सभी बुथों से बीजेपी को जीताएं. 

यह भी पढ़ें - गुजरात चुनाव प्रचार का अंतिम दिन आज, रोड शो कैंसिल होने पर पीएम मोदी सी प्लेन से जाएंगे अंबाजी मंदिर 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'गुजरात चुनाव के लिए प्रचार अभियान का अंत हो गया है. करीब साढ़े तीन साल के बाद मुझे गुजरात के कोने-कोने की में इतने बड़े पैमाने पर यात्रा करने और लोगों का आशीर्वाद प्राप्त करने का मौका मिला. मेरी इस यात्रा के दौरान पूरे गुजरात के लोगों से मुझे जिस तरह का प्‍यार मिला वैसा मुझे पिछले 40 साल के सार्वजनिक जीवन में कभी नहीं मिला. इस लगाव और प्‍यार की वजह से ही मैं अपना पूरा समय भारत के विकास में लगा पा रहा हूं.' आगे उन्होंने लिखा कि गुजरात में अपनी यात्रा के दौरान, लोगों से मुझे जो स्नेह मिला है, वह मेरे 40 साल के सार्वजनिक जीवन में अद्वितीय है. यह स्नेह मुझे शक्ति देता है और मुझे भारत के विकास के लिए समर्पित रहने के लिए हमेशा प्रेरित करता है. 
  पीएम मोदी ने एक और ट्वीट किया कि हमारे विरोधियों ने जिस तरह का झूठ गुजरात, यहां के विकास और मेरे बारे में फैलाया है, वो मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था. ये स्वभाविक है कि इससे हर गुजराती को ठेस पहुंची होगी. गुजरात की जनता विपक्ष के झूठ और नकारात्मकता को करारा जवाब देगी. बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधा था और बीजेपी के वादों और मुद्दों पर उन्हें घेरा था. राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने गुजरात का एक तरफा विकास किया. गुजरात के लोगों को जो हक मिलना चाहिए, वो नहीं मिल पाया.  मोदी ने कहा कि बीजेपी की गुजरात के सुनहरे भविष्य की गारंटी है. इससे पहले राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि थोड़ा इंतजार कीजिए, नजीते जबर्दस्त आएंगे. राहुल ने उम्मीद जताई थी की कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने में सफल रहेगी और बीजेपी के 22 साल के राज को खत्म कर देगी. 

​यह भी पढ़ें - अल्पेश ठाकोर ने कहा, 80 हजार का मशरूम खाकर गोरे हो गए हैं पीएम मोदी, टि्वटर पर लोगों ने ली चुटकी

गौरतलब है कि गुजरात में 93 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को मतदान होंगे. इससे पहले बीते शनिवार को पहले चरण के में 89 सीटों के लिए वोटिंग हुए थे. दोनों चरणों के वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी. 18 तारीख को तय हो जाएगा कि गुजरात में बीजेपी अपनी सत्ता बरकरार रख पाती है या फिर कांग्रेस जीत से अपनी जमीन को तलाश लेगी. 

VIDEO: गुजरात का गढ़ : पीएम मोदी के सी-प्लेन दौरे पर बोले राहुल, यह मुद्दों से ध्यान हटाने की कोशिश


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement