NDTV Khabar

गुजरात चुनाव: धंधुका में पीएम मोदी बोले, बाबा साहेब और पटेल के साथ एक परिवार ने किया अन्‍याय

अहमदाबाद के धंधुका में पीएम मोदी ने कहा कि एक परिवार ने डॉ बाबा साहेब अम्बेडकर और सरदार पटेल के साथ सबसे बड़ा अन्याय किया है. उन्‍होंने कहा कि जब पंडित नेहरू का कांग्रेस पर प्रभाव बढ़ा तो कांग्रेस ने यह सुनिश्चित किया कि डॉ.अम्बेडकर को संविधान सभा में शामिल होने में कठिनाई हुई.

17 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात चुनाव: धंधुका में पीएम मोदी बोले, बाबा साहेब और पटेल के साथ एक परिवार ने किया अन्‍याय

गुजरात के धंधुका में पीएम मोदी बोले, बाबा साहेब और पटेल के साथ एक परिवार ने किया अन्‍याय

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने बी आर अंबेडकर को महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की
  2. बाबासाहेब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्‍हें नमन करता हूं: PM मोदी
  3. बाबा साहेब अंबेडकर का 1956 में आज ही के दिन निधन हो गया था
अहमदाबाद: अहमदाबाद के धंधुका में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक परिवार ने डॉ बाबा साहेब अम्बेडकर और सरदार पटेल के साथ सबसे बड़ा अन्याय किया है. उन्‍होंने कहा कि जब पंडित नेहरू का कांग्रेस पर प्रभाव बढ़ा तो कांग्रेस ने यह सुनिश्चित किया कि डॉ.अम्बेडकर को संविधान सभा में शामिल होने में कठिनाई हुई.

 धरमपुर में पीएम मोदी बोले- जो लोग गुजरात को बदनाम करते हैं, उन्हें 9 तारीख को आप सजा दें

इससे पहले पीएम मोदी ने बी आर अंबेडकर को महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्‍होंने ट्वीट किया कि मैं डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें नमन करता हूं. दलितों के उत्थान के लिए लगातार काम करने वाले बाबासाहेब अंबेडकर का 1956 में आज ही के दिन निधन हो गया था.

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा था कि चक्रवात ओखी के मंगलवार को राज्य के तट पर पहुंचने पर केन्द्र और गुजरात की भाजपा सरकारें स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. उन्होंने अतीत में प्राकृतिक आपदाओं से ‘‘सही ढंग से नहीं निपटने पर’’ कांग्रेस पर कटाक्ष किया.

बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा छठा सवाल, कहा- भाजपा सरकार की दोहरी मार

रविवार को गुजरात के धरमपुर की चुनाव सभा में पीएम मोदी ने राहुल और सोनिया गांधी पर सीधे निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'मणिशंकर अय्यर ने आज कहा है कि जहांगीर की जगह जब शहंशाह आए... तो क्या इलेक्शन हुआ था? इसका मतलब ये हुआ कि कांग्रेस एक पार्टी नहीं, बल्कि एक कुनबा है...ये औरंगजेब राज उनको मुबारक.' दरअसल पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर के उस बयान की आड़ ली, जिसमें कहा गया है कि बादशाह का बेटा ही बादशाह बनेगा. ये बयान उस वक्त आया जब राहुल कांग्रेस अध्यक्ष पद का पर्चा भर रहे थे. कांग्रेस में अंदरूनी लोकतंत्र के सवाल पर बीजेपी के इसके तंज को देखते हुए मणिशंकर अय्यर ने फौरन सफाई दी. 


VIDEO: राहुल बोले, मोदी जी बस कांग्रेस की बात करेंगे, विकास की नहीं


मणिशंकर अय्यर ने कहा, 'उस जमाने में जहांगीर के बेटे ही शहंशाह बनते थे. अब जमाना बदल गया है. कोई भी कांग्रेसी नामांकन कर सकता है. आपने देखा पिछली बार कि जितेंद्र प्रसाद जी सोनिया जी के खिलाफ खड़े हुए. तो आज भी किसी को भी इजाजत है कि वो खड़ा हो. ये एक आम चुनाव जैसा है कि एक लोकतंत्र में...तानाशाही का दूसरा नाम मोदी है.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement