NDTV Khabar

राहुल को जीएसटी की कोई जानकारी ही नहीं : अरुण जेटली

जेटली ने जीएसटी पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की हालिया टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि राहुल को इस विषय पर कोई जानकारी नहीं है.

1.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल को जीएसटी की कोई जानकारी ही नहीं : अरुण जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली.

अहमदाबाद: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आरोप लगाया कि विकास का मजाक उड़ाकर कांग्रेस 'अजीबोगरीब अभियान' चला रही है और 'जातिवाद का जहर' फैला रही है. जेटली ने जीएसटी पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की हालिया टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि राहुल को इस विषय पर कोई जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ें : 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' को लेकर राहुल गांधी और अरुण जेटली में ट्विटर पर नोकझोंक  

उन्होंने आरोप लगाया, 'गुजरात में पिछले तीन चुनावों के दौरान कांग्रेस ने एक शख्स (नरेंद्र मोदी) को निशाना बनाया. उन्होंने 2007 और 2012 के चुनावों के दौरान पूरी मशीनरी का इस्तेमाल किया. सीबीआई का गलत इस्तेमाल किया, आतंकवादियों के रूप में देश विरोधी तत्वों का इस्तेमाल किया. जेटली ने कहा, इस बार मुझे अजीबोगरीब स्थिति लग रही है. ऐसा पहली बार हो रहा है, न केवल भारत में, बल्कि पूरे विश्व में कि एक राजनीतिक पार्टी विकास को बुरी चीज के तौर पर पेश कर अपने अभियान की शुरुआत कर रही है.

यह भी पढ़ें : गब्बर सिंह टैक्स : जेटली ने राहुल की अर्थव्यवस्था पर समझ को लेकर उठाया सवाल

कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे 'विकास पागल हो गया है' अभियान की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा, 'विकास गरीबी से लड़ता है, यह पिछड़ेपन से लड़ता है, लेकिन वे इसी का मजाक उड़ा रहे हैं'. हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी और अल्पेश ठाकोर जैसे जातिगत जनाधार वाले नेताओं को अपने पाले में लाने की कांग्रेस की कोशिशों की आलोचना करते हुए जेटली ने कहा, 'जब कोई काम नहीं बन पड़ता तो आप विकास की राजनीति को रोकने के लिए जातिवाद का जहर फैलाते हैं. देश के जिन दूसरे राज्यों में जातिवाद का जहर फैलाया गया है, वे विकास के मामले में पीछे हैं.

VIDEO: बीजेपी ने विकास के मुद्दे पर राहुल गांधी की समझ पर ही सवाल उठा दिए


टिप्पणियां
गुजरात चुनाव के प्रभारी जेटली ने कहा, राज्य को जाति के आधार पर बांटने की कोशिश का खेल काफी खतरनाक है. उन्होंने कहा, 'जब विकास होता है, राजमार्ग बनाए जाते हैं, विश्वविद्यालय बनाए जाते हैं. बिजली की आपूर्ति होती है. इससे समाज के हर तबके को लाभ होता है. विकास सभी की मदद करता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement