NDTV Khabar

गुजरात में आज राहुल गांधी करेंगे धुआंधार चुनाव प्रचार, एक के बाद एक चार रैलियों को करेंगे संबोधित

गुजरात विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. पहले चरण के मतदान में अब कुछ दिन शेष रह गए हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात में आज राहुल गांधी करेंगे धुआंधार चुनाव प्रचार, एक के बाद एक चार रैलियों को करेंगे संबोधित

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गुजरात विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है
  2. राहुल कांग्रेस अध्यक्ष पद का नामांकन भरने के बाद फिर गुजरात में होंगे
  3. राहुल आज चार रैलियों को संबोधित करेंगे
नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. पहले चरण के मतदान में अब चार दिन का समय शेष रह गया है. ऐसे में राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में पूरी ताकत झोंके हुए हैं. इस सिलसिले में आज राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद का नामांकन भरने के बाद फिर गुजरात में होंगे. राहुल आज कच्छ के इलाके में होंगे, जहां वो धुआंधार चुनाव प्रचार करेंगे. सबसे पहले वो अंजार में 1 बजे रैली को संबोधित करेंगे. अंजार के बाद वो मोरबी में 3 बजे रैली करेंगे. मोरबी में पीएम मोदी भी रेली कर चुके हैं. राहुल इसके बाद 4:45 पर वो सुरेंद्रनगर जिले के धांग्रधरा में होंगे और 7 बजे वो सुरेंद्रनगर के वढवाण में रैली करेंगे. यहां ये देखना दिलचस्प होगा कि राहुल गांघी पीएम मोदी के इंदिरा गांधी के मुंह पर रुमाल रखने वाले बयान का जवाब देते हैं या नहीं. वहीं राहुल गांधी 6 और 7 दिसंबर को सेंट्रल गुजरात में रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: गुजरात में कांग्रेस का वादा, बनी सरकार तो किसानों को पानी मुफ्त, बिजली बिल आधा


गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र भी जारी दिया है. पार्टी ने अपने घोषणापत्र में किसानों की कर्जमाफी, किसानों को मुफ्त बिजली, बोनस, बेरोजगारी भत्ता, बेरोजगार युवाओं के लिए फंड जैसे तमाम लोकलुभावन वादे किए हैं. हालांकि इसमें पाटीदार आरक्षण का फॉर्मूला साफ नहीं है. कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में तीन अहम मुद्दे डाले हैं. पहला मुद्दा किसानों के बारे में, दूसरा युवाओं के रोजगार के बारे में और तीसरा बड़ा मुद्दा महिलाओं के बारे में है. किसानों के बारे में जो पांच अहम बातें हैं उसमें किसानों को कर्जमाफी, 16 घंटे बिजली, खेती के लिए मुफ्त पानी शामिल हैं. कपास, मूंगफली और आलू की जो उपज होगी उस पर किसानों को बोनस मिलेगा और किसानों पर जो बिजली चोरी के मामले हैं उन पर दोबारा पुनर्विचार किया जाएगा. घोषणापत्र में किसानों के लिए यह 5 चीजें हैं.

यह भी पढ़ें:  नवजोत सिंह सिद्धू ने की राहुल गांधी की तारीफ, बोले-शेर नहीं बब्बर शेर हैं

टिप्पणियां

वहीं, पीएम मोदी भी गुजरात चुनाव में भारपा को जीत दिलाने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. पीएम भी तोबड़तोड़ रैलियों करके लोगों तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं. वो कांग्रेस पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. बीते सोमवार को भी पीएम मोदी ने गुजरात में रैली को संबोधित किया था और महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता शहजाद पूनावाला के बयान को हथियार बनाकर राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा था.

VIDEO: फिक्सड मैच में भी नामांकन भरा तो राहुल मुझसे नहीं जीत पाएंगे: शहजाद पूनावाला
अब देखना दिलचस्प होगा कि राहुल गांधी आज अपनी रैलियों में किस तरीके से पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement