NDTV Khabar

गुजरात चुनाव: लाठी में राहुल बोले, किसानों को मोदी जी की सिर्फ मन की बात मिली और कुछ नहीं

गुजरात के लाठी में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 22 साल नरेंद्र मोदी जी ने किसानों के बारे में बात की है लेकिन किसानों को न तो सही दाम मिलता है, न पानी मिलता है, किसान से उसकी जमीन छीन ली जाती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात चुनाव: लाठी में राहुल बोले, किसानों को मोदी जी की सिर्फ मन की बात मिली और कुछ नहीं

गुजरात के लाठी में राहुल ने कहा कि किसानों को मोदी जी की सिर्फ मन की बात मिली और कुछ नहीं

खास बातें

  1. गुजरात में 5-10 लोगों को छोड़कर सब आंदोलन कर रहे हैं: राहुल
  2. पाटीदार, पिछड़ा, दलित, महिला या किसान सवाल पूछेंगे तो गोली चलेगी: राहुल
  3. गुजरात में लोगों से बिजली छीनकर नैनो फैक्ट्री को दी जाती है: राहुल
अहमदाबाद: गुजरात के लाठी में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 22 साल नरेंद्र मोदी जी ने किसानों के बारे में बात की है लेकिन किसानों को न तो सही दाम मिलता है, न पानी मिलता है, किसान से उसकी जमीन छीन ली जाती है. अपने भाषणों में मोदी जी ये क्यों नहीं कहते कि मैंने मूंगफली किसान को 1500 का वादा किया था कांग्रेस पार्टी 1000 देती है लेकिन मैं 600 देता हूं? कपास किसान को 2000 का वायदा करके कांग्रेस पार्टी से भी कम देता हूं ये क्यों नहीं कहते? उन्‍होंने कहा कि किसानों को मोदी जी से सिर्फ मन की बात मिली और कुछ नहीं.

गुजरात चुनाव जीतने के लिए ये है राहुल गांधी की रणनीति

राहुल ने कहा कि पहली बार देखा है किसी प्रदेश में हर समाज के लोग आंदोलन कर रहे हैं, गुजरात में सिर्फ 5-10 लोग हैं जो आंदोलन नहीं कर रहे हैं, ये लोग मोदी जी के मित्र हैं, प्राईवेट हवाईजहाज में उड़ते हैं. अगर पाटीदार, पिछड़ा, दलित, महिला या किसान सवाल पूछेंगे तो गोली चलेगी, मोदी जी की पुलिस की मार पड़ेगी. यहां का किसान नर्मदा का पानी मांगता है तो नहीं मिलता, यहां लोगों से बिजली छीनकर नैनो फैक्ट्री को दी जाती है.

उन्‍होंने कहा कि मोदी जी नहीं चाहते कि जय शाह के भ्रष्टाचार के बारे में गुजरात चुनाव से पहले संसद में बात हो जाये, दूसरा कारण संसद बंद रखने का है - राफेल हवाई जहाज. आम तौर पर जो कंपनी अच्छी चलती है उसे खुला रखते हैं लेकिन अमित शाह के पुत्र ने 5-6 महीनों बाद 50 हजार रुपये को 80 करोड़ में बदलने वाली कंपनी को बंद कर दिया.

कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर राहुल की ताजपोशी से पहले विरोध, शहजाद पूनावाला ने पूछा- क्या यह 'फैमिली बिजनेस' है

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि मोदी जी भ्रष्टाचार की बात करते हैं, लोगों पर गब्बर सिंह टैक्स लागू कर दिया, छोटे कारोबारों को खत्म कर दिया, छोटे और मध्यम उद्योगों को खत्म कर दिया. 22 साल नरेंद्र मोदी जी ने किसानों के बारे में बात की है लेकिन किसानों को न तो सही दाम मिलता है, न पानी मिलता है, किसान से उसकी जमीन छीन ली जाती है. 

टिप्पणियां
VIDEO: राहुल के सोमनाथ मंदिर जाने के बाद विवाद


राहुल गांधी ने कहा कि बैंक के अंदर मर्सडीज वाले अपना पूरा का पूरा काला धन सफेद में बदल रहे थे ये नोटबंदी की सच्चाई है, लाखों लोग बेरोज़गार हुए, 100 से ज्यादा लोग मर गये, महिलाओं से उनका पैसा छीना गया. नोटबंदी करके पूरे देश को लाइन में लगा दिया, क्या उस लाइन में कोई बड़ा उद्योगपति देखा, सूट-बूट वाला देखा?
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement