ट्विटर पर अपनी लोकप्रियता पर राहुल ने कहा- मेरे लिए ट्वीट करता है 'पीडी'

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को मजाकिया लहजे में कहा कि उनका पालतू कुत्ता 'पीडी' उनकी तरफ से ट्वीट करता है.

ट्विटर पर अपनी लोकप्रियता पर राहुल ने कहा- मेरे लिए ट्वीट करता है 'पीडी'

अंबाजी (गुजरात):

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को मजाकिया लहजे में कहा कि उनका पालतू कुत्ता 'पीडी' उनकी तरफ से ट्वीट करता है. अमेठी से लोकसभा सांसद राहुल ने यहां बनासकांठा जिले में कांग्रेस पार्टी के आईटी सेल के सदस्यों से मुलाकात में यह बात कही. बहरहाल, राहुल ने बाद में गंभीरता से बताया कि वह मुद्दों को देखते-समझते हैं और दो-तीन लोगों की अपनी संचार टीम को सुझाव देते हैं और इसे ट्विटर पर डालने से पहले वे उसे पूरी तरह दुरुस्त और प्रभावी बनाते हैं. ट्विटर पर राहुल की बढ़ती लोकप्रियता और ट्वीट के विषय चुनने के उनके तौर-तरीके के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मेरे लिए 'पीडी' ट्वीट करता है. 

यह भी पढे़ं: गुजरात दौरा: राहुल बोले, हम बदला नहीं लेंगे पर गुजरात बदलेंगे

पिछले महीने राहुल ने ट्वीट किया था कि लोग पूछ रहे हैं कि इस आदमी के लिए ट्वीट कौन करता है....मैं साफ-साफ बता रहा हूं.....यह मैं हूं.... 'पीडी'..... मैं उनसे ज्यादा स्मार्ट हूं. देखो मैं एक ट्वीट से क्या कर सकता हूं....ऊप्स....ट्रीट. रविवार की बातचीत में राहुल ने कहा कि उनकी एक छोटी सी टीम है जो उनके ट्विटर हैंडल को संभालती है. उन्होंने कहा कि दरअसल, जो भी कहा जाना है, अगर उसे ठीक से सोचा-विचारा गया हो, तो कुछ ही शब्दों में बयान किया जा सकता है. मैं मुद्दों को देखता-परखता हूं और अपनी संचार टीम को सुझाव देता हूं और हम उसे बेहतर और दुरुस्त बनाकर ट्वीट करते हैं. 

यह भी पढे़ं: गुजरात दौरा: राहुल बोले, राजनीतिक विषयों पर सभी ट्वीट मेरे होते हैं

अपने संबोधन के दौरान राहुल ने कहा कि भाजपा के पास ऐसी सोशल मीडिया टीम है, जिसे वह पैसे देती है जबकि कांग्रेस का स्वतंत्र सोशल मीडिया है जो सच बोलता है. गुजरात में कांग्रेस के चर्चित सोशल मीडिया प्रचार 'विकास गाडों थायो छे' यानी 'विकास पागल हो गया' है, इस पर राहुल ने कहा कि यह सच है कि गुजरात में विकास पागल हो गया है. अपने खिलाफ चलाए जा रहे प्रचार का मुकाबला करने के तरीके के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा कि आप जानते हैं कि शिव कौन थे? उन्होंने यह टिप्पणी संभवत: भगवान शिव की तरफ इशारा करते हुए की, जिन्होंने ब्रह्मांड की रक्षा के लिए विष पीया था.

यह भी पढे़ं: कांग्रेस ने कहा, GST की दरों में कटौती का श्रेय राहुल गांधी को जाता है

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेगी, लेकिन प्रधानमंत्री के पद का अनादर नहीं करेगी. कांग्रेस नेता ने कहा कि हम चाहे जो कुछ करें, लेकिन हम प्रधानमंत्री मोदी के पद का अनादर नहीं करेंगे. यह पद भारत के लोगों का प्रतिनिधित्व करता है. मोदी जी चाहे हमारे बारे में जो भी कहें, वह भारत के प्रधानमंत्री हैं. हम एक निश्चित सीमा से आगे नहीं बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी साफ तौर पर मोदी जी की गलतियां थीं. राहुल ने कहा कि लेकिन वह लगातार कह रहे हैं कि नोटबंदी का फैसला सही था. हर कोई गलती करता है. हम गलतियां स्वीकार कर आगे बढ़ने में यकीन रखते हैं. बहरहाल, आप चाहे जितनी कोशिश कर लें, आप गुस्से को भड़का नहीं सकते, क्योंकि आप कांग्रेस से हैं, भाजपा से नहीं. पर आप सच फैला सकते हैं. 

यह भी पढे़ं: जब तक 'गब्बर सिंह टैक्स' GST में नहीं बदल जाता, तब तक आराम से नहीं बैठूंगा : राहुल 

उन्होंने कहा कि भारत के स्वतंत्रता सेनानियों- महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, भीमराव अंबेडकर के पास कोई सेना नहीं थी. राहुल ने आगे कहा कि लेकिन उनके पास खादी, चरखा और सत्य था. तो आखिरकार किसकी जीत हुई ? कांग्रेस पार्टी की. उन्होंने कहा कि सच से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता. राहुल ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी के पास गुजरात सरकार, केंद्र सरकार, थलसेना, वायुसेना, मीडिया.....हम मीडिया के लोगों की बात नहीं कर रहे. वे सच दिखाना चाहते हैं, लेकिन पीछे से उन पर नियंत्रण किया जाता है. नरेंद्र मोदी और अमित शाह सच से खिलवाड़ कर रहे हैं. लेकिन सच से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता.

VIDEO: बदला नहीं, बल्कि बदलेंगे गुजरात को: राहुल 


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com