NDTV Khabar

पानी की समस्या के चलते गुजरात में एक गांव के मतदाताओं ने किया चुनाव का बहिष्कार

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में मतदान केंद्रों के बाहर लंबी लंबी कतारें देखी गयीं लेकिन गजादी में 1000 पंजीकृत मतदाताओं में से किसी ने भी वोट नहीं डाला.

78 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पानी की समस्या के चलते गुजरात में एक गांव के मतदाताओं ने किया चुनाव का बहिष्कार

गुजरात में पहले चरण में 68 फीसदी वोटिंग हुई

अहमदाबाद: गुजरात में मोरबी जिले के गजादी गांव में शनिवार को शून्य मतदान हुआ क्योंकि पानी की समस्या से आजिज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में मतदान केंद्रों के बाहर लंबी लंबी कतारें देखी गयीं लेकिन गजादी में 1000 पंजीकृत मतदाताओं में से किसी ने भी वोट नहीं डाला. वैसे यह गांव मोरबी के टंकारा तहसील में है लेकिन यह जामनगर के कालावाड निर्वाचन क्षेत्र में आता है. जिला प्रशासन ने कहा कि उसने ग्रामीणों को मतदान के वास्ते राजी करने का यथासंभव प्रयास किया था.

गुजरात चुनाव के रंग : पहले किया मतदान फिर भरी मांग

मोरबी के जिलाधिकारी एवं जिला चुनाव अधिकारी आई के पटेल ने कहा, ‘‘ग्रामीणों ने कुछ महीने पहले ऐलान किया था कि वे मतदान से दूर रहेंगे. उनकी मुख्य शिकायत जलापूर्ति को लेकर है. वैसे गांव में पाइपलाइन से पानी पहुंचाया जा रहा है लेकिन उनका दावा था कि यह पर्याप्त नहीं है एवं उन्होंने दूसरी पाइपलाइन की मांग की थी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज भी वरिष्ठ अधिकारी गांव में गये थे और उन्होंने उनसे वोट डालने की अपील की. लेकिन कोई भी मतदान केंद्र पर नहीं पहुंचा.’’

टिप्पणियां
VIDEO: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 68 फीसदी हुआ मतदान



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement