यह ख़बर 17 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राज्यस्तरीय नेता बताए जाने पर मोदी ने राहुल को बताया 'अंतरराष्ट्रीय नेता'

खास बातें

  • राहुल गांधी को राष्ट्रीय कद का नेता ओर नरेन्द्र मोदी को राज्य स्तरीय नेता बताए जाने के कांग्रेस के कटाक्ष पर पलटवार करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल एक ‘अंतरराष्ट्रीय नेता’ हैं और वह इटली से भी चुनाव लड़ सकते हैं।
राजकोट/पटना:

राहुल गांधी को राष्ट्रीय कद का नेता ओर नरेन्द्र मोदी को राज्य स्तरीय नेता बताए जाने के कांग्रेस के कटाक्ष पर पलटवार करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल एक ‘अंतरराष्ट्रीय नेता’ हैं और वह इटली से भी चुनाव लड़ सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विदेशी मूल का होने के मुद्दे को भाजपा के इस कद्दावर नेता ने अपनी 62वीं वषर्गांठ पर फिर से हवा दी है। उन्होंने गुजरात में होने वाले चुनाव के मद्देनजर अपनी एक माह तक चलने वाली प्रचार यात्रा के दौरान यह टिप्पणी की और कहा कि उन्हें राज्य का एक क्षेत्रीय नेता होने पर गर्व है।

अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी के नाम पर कड़ा विरोध जता चुके बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपने गुजरात समकक्ष को बधाई दी और उनके लंबे जीवन की कामना की। उम्मीद है कि आगामी विधानसभा चुनाव में मोदी-नीतीश की तनातनी का नया दौर शुरू हो सकता है।

मोदी ने राजकोट में स्वामी विवेकानन्द युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘हाल में कांग्रेस के एक नेता ने यह बयान दिया है कि राहुल गांधी एक राष्ट्रीय नेता है और मैं एक क्षेत्रीय नेता हूं। मैं गुजरात का नेता होने के कारण प्रसन्न हूं लेकिन मैं राहुल गांधी को राष्ट्रीय नेता मानने की बात से सहमत नहीं हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे गुजरात का क्षेत्रीय नेता होने पर गर्व है। राहुल एक राष्ट्रीय नेता नहीं बल्कि एक अंतरराष्ट्रीय नेता हैं। वह भारत के साथ साथ इटली से भी चुनाव लड़ सकते हैं।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी के इस बयान में राहुल की मां के विदेशी मूल का होने पर फिर एक बार से निशाना बनाया गया है।