यह ख़बर 13 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राहुल जी, मेरे पिता प्रधानमंत्री नहीं थे, फिर भी लोग प्यार करते हैं : मोदी

खास बातें

  • पाटन जिले के सिद्धपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, 'राहुल गांधी जी मेरे पिता प्रधानमंत्री नहीं थे, वह सरपंच भी नहीं थे, लेकिन लोग मुझे तब भी प्यार करते हैं।'
सिद्धपुर:

गुजरात चुनाव में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत होगी या नहीं, मोदी 2014 आम चुनाव के बाद पीएम पद के दावेदार होंगे या नहीं, कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी पीएम पद के दावेदार होंगे या नहीं, लेकिन काफी समय से मोदी बनाम राहुल गांधी की चर्चा ही थी जो आज हकीकत में बदलती दिखाई दी है।

पाटन जिले के सिद्धपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, 'राहुल गांधी जी मेरे पिता प्रधानमंत्री नहीं थे, वह सरपंच भी नहीं थे, लेकिन लोग मुझे तब भी प्यार करते हैं।'
वहीं, सिद्धपुर से 30 किलोमीटर दूर बनसकंथ जिले के पालनपुर में राहुल गांधी ने भी चुनावी रैली को संबोधित किया।

नरेंद्र मोदी ने आज रैली में राहुल गांधी पर तमाम कटाक्ष किए। मोदी ने कहा, राहुल बाबा अगर आप चुनावी सभा करने आए हो तो अपना होमवर्क पूरा करके आओ। आप क्या कहते हैं मुझे हेलीकॉप्टर से उतरते ही पता चल जाता है। इसके आगे मोदी ने कहा, राहुल बाबा जब आप हेलीकॉप्टर से यहां से जाएं तो इस भीड़ को जरूर देखें। उन्होंने राहुल गांधी को इस देश का भूगोल और इतिहास पढ़ने की भी सलाह दे डाली।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने आज भी वही कहा जो वह कुछ दिन पहले भी कह चुके हैं। कांग्रेस पार्टी को यह बात हजम नहीं हो रही है कि आखिर गुजरात की जनता ने नरेंद्र मोदी को क्यों चुना है।

राहुल गांधी के गुजरात के अविकसित होने पर सवाल उठाते हुए लोगों से पूछा कि क्या आप लोगों को 24 घंटे बिजली नहीं मिलती, 24 घंटे पानी नहीं मिलता। क्या आपको जेनरेटर की जरूरत पड़ती है। लोगों ने जवाब में दिया, नहीं। ठीक इसी प्रकार राहुल गांधी ने रैली में पूछा था और लोगों ने उसका जवाब हां में दिया था।

नरेंद्र मोदी जहां इस बार विकास के नाम पर लोगों से वोट मांग रहे हैं वहीं, सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी गुजरात की सरकार पर विकास के मामले में भेदभाव करने का आरोप लगा रहे हैं और कह रहे हैं गरीब लोगों की मोदी ने अनदेखी की है।

इस पर भी आज मोदी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि श्रीमती गांधी ने सिर्फ 'गरीब प्रत्याशियों' के लिए ही प्रचार किया है। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि श्रीमती सोनिया गांधी सिर्फ कुछ रईस प्रत्याशियों का ही प्रचार कर रही हैं। सिद्धपुर में भाजपा के जयनारायण व्यास और कांग्रेस के बलवंत सिंह राठौड़ के बीच मुकाबला है। व्यास जहां सरकार में मंत्री हैं वहीं, बलवंत सिंह इस बार के चुनाव में राज्य के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं। अपने शपथपत्र में बलवंत सिंह ने 268 करोड़ की संपत्ति की घोषणा की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने जब-जब कांग्रेसी नेताओं पर हमले किए जनता ने मोदी का खुलकर समर्थन किया। वहीं सरक्रीक के मुद्दे पर लोगों में ज्यादा रुचि नहीं दिखाई दी।