NDTV Khabar

गुजरात: CBI ने घूस के आरोप में वायुसेना के जामनगर बेस के कर्मचारी को गिरफ्तार किया

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई की एक कंपनी से कामकाजी अनुबंध के बदले कथित रूप से रिश्वत मांगने और स्वीकार करने पर जामनगर में वायु सेना बेस में तैनात एक सिविल अधिकारी को गिरफ्तार किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात: CBI ने घूस के आरोप में वायुसेना के जामनगर बेस के कर्मचारी को गिरफ्तार किया

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. जामनगर बेस का कर्मचारी घूस के आरोप में गिरफ्तार
  2. CBI ने किया गिरफ्तार
  3. 80 हजार रुपये की किस्त लेते हुए गिरफ्तार किया गया
अहमदाबाद:

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई की एक कंपनी से कामकाजी अनुबंध के बदले कथित रूप से रिश्वत मांगने और स्वीकार करने पर जामनगर में वायु सेना बेस में तैनात एक सिविल अधिकारी को गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जामनगर के वायुसेना स्टेशन पर कार्यरत सहायक लेखा अधिकारी पंकज कुमार को सीबीआई की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने गुरुवार को गिरफ्तार किया. अधिकारी ने कहा कि कुमार ने 98 लाख रुपये का करार दिलाने में मदद के बदले जेएमई सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से 80 हजार रुपये की रिश्वत ली.    

यह भी पढ़ें: हरियाणा : वायुसेना की ऑनलाइन परीक्षा हैक करने में लगभग कामयाब हो गए थे आरोपी, लेकिन ये गलती पड़ गई भारी

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि कंपनी के प्रबंध निदेशक जेम्स मसीह और उनके बेटे रोबिन का नाम भी सीबीआई की प्राथमिकी में दर्ज किया गया गया लेकिन उन्हें अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है. प्राथमिकी के अनुसार, कुमार ने कंपनी को कच्छ के नालिया वायुसेना स्टेशन पर काम के लिए अर्थ मूवर्स, ट्रैक्टर और श्रमिकों की आपूर्ति का अनुबंध दिलाने के बदले रोबिन से दो लाख रुपये की मांग की थी.    


VIDEO: ISRO के मानव मिशन में वायुसेना
उन्होंने कहा कि रिश्वत की राशि घटाकर 1.25 लाख रुपये कर दी गई और कुमार को 80 हजार रुपये की किस्त लेते हुए गिरफ्तार किया गया. कुमार फिलहाल जेल में बंद है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement