NDTV Khabar

गुजरात: गरबा आयोजन में शामिल होने पर दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या

गुजरात के आणंद जिले में रविवार को एक गरबा आयोजन में शामिल होने पर सवर्ण पटेल समुदाय के लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर एक 21 वर्षीय दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

70 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात: गरबा आयोजन में शामिल होने पर दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या

प्रतीकात्मक फोटो.

अहमदाबाद: गुजरात के आणंद जिले में रविवार को एक गरबा आयोजन में शामिल होने पर सवर्ण पटेल समुदाय के लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर एक 21 वर्षीय दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें : जानिए क्‍या है नवरात्रि और गरबा का खास कनेक्‍शन

पुलिस ने इस घटना के संबंध में दायर शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि जयेश सोलंकी, उसका रिश्तेदार प्रकाश सोलंकी और दो अन्य दलित व्यक्ति भद्रानिया गांव में एक मंदिर के बगल में स्थित घर के पास बैठे थे. तभी एक शख्स ने 'उनकी जाति के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की'. भद्रान पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने कहा कि दलितों को 'गरबा देखने का अधिकार नहीं है. उसने जातिवादी टिप्पणी की और कुछ लोगों को मौके पर आने को कहा.'

VIDEO: देशभर में नवरात्र की धूम, लोकल ट्रेन में गरबा
अधिकारी ने कहा कि अगड़ी जाति के लोगों ने कथित तौर पर दलितों की पिटाई की और जयेश का सिर एक दीवार पर दे मारा. जयेश को करमसाड में एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अधिकारी ने कहा, 'हमने 8 लोगों के खिलाफ हत्या और ज्यादती निरोधक अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की है.' पुलिस उपाधीक्षक (अनुसूचित जाति/जनजाति प्रकोष्ठ) ए एम पटेल ने कहा कि यह पूर्व-नियोजित हमला नहीं लगता. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement