NDTV Khabar

गुजरात HC ने चुनाव आयोग के खिलाफ दर्ज याचिका पर सुनवाई से इनकार किया

गुजरात उच्च न्यायालय ने हिमाचल प्रदेश के साथ ही गुजरात के लिए विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित नहीं करने के चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देने वाली एक जनहित याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात HC ने चुनाव आयोग के खिलाफ दर्ज याचिका पर सुनवाई से इनकार किया

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. HC ने चुनाव आयोग के खिलाफ दर्ज याचिका पर सुनवाई से इनकार किया
  2. याचिकाकर्ता इस मामले के बारे में अदालत को समझा नहीं पाया.
  3. चुनाव आयोग ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीखें घोषित की हैं
अहमदाबाद:

गुजरात उच्च न्यायालय ने हिमाचल प्रदेश के साथ ही गुजरात के लिए विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित नहीं करने के चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देने वाली एक जनहित याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया. न्यायमूर्ति ए जे शास्त्री की अवकाशकालीन पीठ ने प्रफुल्ल देसाई की जनहित याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया, क्योंकि याचिकाकर्ता इस मामले की अत्यावश्यकता के बारे में अदालत को समझा नहीं पाया.

यह भी पढें: गुजरात हाई कोर्ट ने 18 जजों को खराब प्रदर्शन के कारण अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी

टिप्पणियां

अपनी याचिका में देसाई ने कहा था कि पहले दो बार चुनाव आयोग ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों की तारीखें घोषित की थीं, लेकिन इस बार उसने गुजरात के लिए आदर्श आचार संहिता के क्रियान्वयन को रोक लिया और राज्य सरकार को ढेर सारी योजनाओं की घोषणा करने दी.


VIDEO: गांधीनगर में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला
चुनाव आयोग ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीखें घोषित की हैं, लेकिन उसने गुजरात विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं किया. इससे राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने चुनाव आयोग के फैसले को प्रभावित किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

Advertisement