NDTV Khabar

पीएम मोदी के स्वागत में कुछ ऐसे सजा वडनगर, हाटकेश्वर मंदिर में पीएम ने की पूजा

पूरे रेलवे स्टेशन पर नरेंद्र मोदी के बचपन की कहानियों को चित्रों के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की गई है.

501 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के स्वागत में कुछ ऐसे सजा वडनगर, हाटकेश्वर मंदिर में पीएम ने की पूजा

पीएम मोदी के स्वागत के लिए वडनगर में कुछ ऐसी रही तैयारियां...

खास बातें

  1. हली बार पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपने पैतृक गांव आए
  2. जहां चाय बेचते थे वह जगह राष्ट्रीय स्मारक की तरह सजा हुआ था स्थल
  3. वडनगर का रेलवे स्टेशन अब एक टूरिस्ट आकर्षण बन गया है
वडनगर:

यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपने पैतृक गांव वडनगर आए तो तैयारियां बेहद खास थीं. जिस रेलवे स्टेशन पर वो बचपन में चाय बेचा करते, वह अब एक राष्ट्रीय स्मारक की तरह सजी हुई है. इतना ही नहीं पूरे रेलवे स्टेशन पर नरेंद्र मोदी के बचपन की कहानियों को चित्रों के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की गई है. वहीं यहां पर लोगों में खूब उत्साह देखा गया. वहीं पीएम मोदी हाटकेश्वर मंदिर भी गए और पूजा अर्चना की.

 
pm modi

पीएम के रोड शो के दौरान मोदी मोदी के नारे लगाए गए. चित्रों द्वारा बताया जा रहा है कि कैसे नरेंद्र मोदी आने पिता के बोझ को कम करने के लिए यहां काम करते थे, खासकर सैनिकों और स्वयं सेवकों को चाय पिलाने में उन्हें बाद मजा आता.

पढ़ें : जानें पीएम मोदी ने क्यों कहा, 'देशवासियों के लिए इस बार पहले ही आ गई दिवाली'

 
vadnagar

वडनगर का ये रेलवे स्टेशन अब एक टूरिस्ट आकर्षण बन गया है और मोदी की जिंदगी से जुड़ी हर बात को यहां रक गाथा के रूप में बताने की कोशिश है.

 पढ़ें : IIT गांधीनगर में पीएम मोदी ने समझाया विकास का 'JAM' मॉडल

vadnagar

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है. वह वडनगर में 500 करोड़ रुपये की लागत से बने सिविल अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री का वडनगर में रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है. 
 
vadnagar
 
इसी स्टेशन पर नरेंद्र मोदी के पिता और चाचा की चाय की दुकान थी, जहां मोदी ट्रेन पर चाय पहुंचाने में मदद किया करते थे. पीएम मोदी यहां से भरूच जाएंगे. वह भरूच में नर्मदा नदी पर बने नए बैराज के निर्माण की आधारशिला रखेंगे.
टिप्पणियां

VIDEO- पीएम नरेंद्र मोदी की जन्मस्थली की सैर

दौरे के पहले ही दिन प्रधानमंत्री ने 6000 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की. गुजरात दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने कहा कि हम विकास को उन ऊंचाइयों पर ले जाएंगे जहां आने वाली पीढ़ियों को गरीबी नहीं देखना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि दुनिया का ध्यान भारत की ओर आकर्षित हो रहा है, लोग यहां निवेश करने के लिए आ रहे हैं और यह भारत के लोगों के लिए अवसर पैदा करेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement