NDTV Khabar

गुजरात : महिला से शख्स की फेसबुक पर हुई दोस्ती, मिलने के लिए बुलाया और करवा दिया अपहरण

गुजरात की राजकोट पुलिस ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिये प्रलोभित करके एक व्यक्ति का फिरौती के लिए अपहरण करने के आरोप में एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात : महिला से शख्स की फेसबुक पर हुई दोस्ती, मिलने के लिए बुलाया और करवा दिया अपहरण

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. व्यक्ति का ‘फेसबुक फ्रेंड’ और उसके साथियों ने अपहरण किया
  2. फर्जी एकाउंट के जरिये फेसबुक से उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी
  3. शख्स के परिजनों से 12 लाख की फिरौती की मांग
राजकोट: गुजरात की राजकोट पुलिस ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिये प्रलोभित करके एक व्यक्ति का फिरौती के लिए अपहरण करने के आरोप में एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. प्रद्युमननगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि नीतू रावल ने तीन पहले पीड़ित सुरेश छाबड़िया से सोशल मीडिया के जरिये दोस्ती की थी. अधिकारी ने बताया कि उसने फर्जी एकाउंट के जरिये फेसबुक से उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी. उन्होंने चैटिंग शुरू कर दी और रविवार को बगीचे में मुलाकात की बात तय की. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली : अचानक गर्लफ्रेंड के घर में घुस शख्स ने निकाल ली पिस्तौल, फिर उठा लिया यह बड़ा कदम...

अधिकारी ने बताया कि जब छाबड़िया उससे मिलने गया तब चार लोग आ गये. इनका दावा था कि वे उसके भाई हैं. आरोप है कि इसके बाद आरोपी छाबड़िया को शहर के सुनसान स्थान में ले गये. जहां उससे महिला से शादी करने को कहा. उन लोगों ने पीड़ित के परिवार को बता दिया और ‘शादी के लिए’ 12 लाख रूपये की कथित रूप से मांग की. परिवार ने पुलिस से संपर्क किया. पुलिस ने आरोपियों को फंसाने के लिए पीड़ित के परिवार से कहा कि वे 40 हजार रूपये अपहर्ताओं को पहली किश्त के रूप में देने का प्रस्ताव दें. 

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश : महिला के बाहर जाते ही घर में घुस गया शख्स, 9 साल की बच्ची से किया रेप

टिप्पणियां
जब आरोपी धन लेने के लिए आये तब पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया और छाबड़िया को छुड़ा लिया. रावल के अलावा अन्य आरोपियों की पहचान शानू, अफजल, आसिफ और हरिकृष्ण सिंह के रूप में की गयी है. सभी को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है.

VIDEO: अफगानिस्तान में सात भारतीय इंजीनियर का अपहरण



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement