गुजरात में जनता को कांग्रेस से जोड़ना मुश्किल काम जरूर, लेकिन नामुमकिन नहीं: हार्दिक पटेल

‘‘गुजरात में पिछले करीब तीन दशक से भाजपा की सरकार है. ऐसे में प्रदेश की जनता को कांग्रेस के साथ जोड़ना मुश्किल काम जरूर है, लेकिन नामुमकिन नहीं हैं."

गुजरात में जनता को कांग्रेस से जोड़ना मुश्किल काम जरूर, लेकिन नामुमकिन नहीं: हार्दिक पटेल

पटेल ने कहा, ‘‘जिस तरह मैं सामाजिक आंदोलन में 6000 गांवों में गया था, उसी प्रकार फिर से गांवों में जाऊंगा और लोगों को जोड़ूंगा." (file pic)

नई दिल्ली:

कांग्रेस की गुजरात इकाई के नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने सोमवार को कहा कि राज्य के हर गांव में पार्टी के कम से कम 50 कार्यकर्ता तैयार करना उनका लक्ष्य है. उन्होंने यह भी कहा कि वह गुजरात कांग्रेस के दूसरे नेताओं के साथ मिलकर 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताने के लिए काम करेंगे. पाटीदार आरक्षण आंदोलन से चर्चित हुए 26 वर्षीय पटेल को हाल ही में गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा' के साथ बातचीत में कहा, ‘‘गुजरात में पिछले करीब तीन दशक से भाजपा की सरकार है. ऐसे में प्रदेश की जनता को कांग्रेस के साथ जोड़ना मुश्किल काम जरूर है, लेकिन नामुमकिन नहीं हैं. सबसे पहला काम यह होगा कि हमें गांव-गांव पहुंचना है. हम हर गांव में कम से कम 50 कार्यकर्ता तैयार करेंगे जो कांग्रेस का झंडा उठा सकें.''

पटेल ने कहा, ‘‘जिस तरह मैं सामाजिक आंदोलन में 6000 गांवों में गया था, उसी प्रकार फिर से गांवों में जाऊंगा और लोगों को जोड़ूंगा. हम सिर्फ विरोध की राजनीति नहीं करेंगे, समस्या के समाधान की राजनीति भी करेंगे.'' अपने खिलाफ चल रहे मामलों के बारे में पूछे जाने पर पटेल ने दावा किया कि भाजपा ने झूठा मुकदमा चलवाकर उन्हें फंसवा दिया.

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं उच्च न्यायालय जाऊंगा और उच्चतम न्यायालय भी जाऊंगा. संगठन की राजनीति के साथ चुनावी राजनीति में काम करूंगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 

सूरत की लेडी सिंघम ने कहा- गुलामी के लिए नहीं है वर्दी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)