NDTV Khabar

गुजरात राज्यसभा चुनाव : अहमद पटेल को किसने जिताया, अब JDU के बागी विधायक ने किया वोट देने का दावा

दो दिन पहले राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल पटेल ने कहा था कि उनके दो में से एक विधायक ने अहमद पटेल के पक्ष में वोट दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात राज्यसभा चुनाव : अहमद पटेल को किसने जिताया, अब JDU के बागी विधायक ने किया वोट देने का दावा

अहमद पटेल ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. प्रफुल पटेल ने कहा था एनसीपी के विधायक ने दिया है वोट
  2. अब JDU के विधायक ने किया वोट अहमद पटेल को वोट देने का दावा
  3. अहमद पटेल को मिले हैं 44 वोट
नई दिल्ली:

गुजरात राज्यसभा चुनाव मेंअहमद पटेलके पक्ष में पड़े एक निर्णायक वोट का रहस्य गहराता जा रहा है. गौरतलब है कि अभी दो दिन पहलेराष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल पटेल ने कहा था कि उनके दो में से एक विधायक ने अहमद पटेल के पक्ष में वोट दिया था. लेकिन अब जदयू के बागी विधायक छोटू वसावा ने दावा किया कि यह वह थे जिन्होंने आठ अगस्त को गुजरात की राज्यसभा की तीन सीटों के लिये हुए मतदान में कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल के पक्ष में मतदान किया था, न कि राकांपा विधायक ने.

कांग्रेस सूत्रों ने कहा था कि पटेल को 44 मत मिले थे. इनमें से 43 मत उनकी अपनी पार्टी ​के विधायकों के थे और निर्णायक मत जदयू विधायक ने दिया था. संवाददाताओं से बातचीत में वसावा ने कहा, 'अहमद भाई ने जब अपना नामांकन पत्र सौंपा था तो मैंने उनसे कहा था कि राकांपा उनके लिये मतदान करने नहीं जा रही है. भाजपा अल्पसंख्यकों और आदिवासियों को पसंद नहीं करती है, इसलिये मेरे लिये उनके पक्ष में मतदान करने का कोई सवाल ही नहीं उठता.' उन्होंने कहा, 'उन लोगों ने (बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू महासचिव के सी त्यागी) उम्मीद की थी कि मैं भाजपा उम्मीदवार के लिये मतदान करूंगा. उन्होंने मुझपर भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिये दबाव डाला. लेकिन मैंने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया.'


टिप्पणियां

 वीडियो : हाईवोल्टेड ड्रामे के बाद जीते अहमद पटेल


इनपुट : भाषा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement