Gujarat में COVID-19 से हुई कुल मौतों में से करीब 50 प्रतिशत मौतें अहमदाबाद सिविल अस्पताल में हुईं

नगर निकाय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, गुजरात भर में कोविड-19 से अब तक हुई कुल 749 मौतों में से 351 मौतें शहर के असारवा क्षेत्र में स्थित अहमदाबाद सिविल अस्पताल में हुई हैं.

Gujarat में COVID-19 से हुई कुल मौतों में से करीब 50 प्रतिशत मौतें अहमदाबाद सिविल अस्पताल में हुईं

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • लगभग 50 प्रतिशत मौतें केवल अहमदाबाद सिविल अस्पताल में हुई
  • कोविड-19 मरीजों के लिए कब्रगाह बनता जा रहा है सिविल अस्पताल
  • गुजरात भर में कोविड-19 से अब तक कुल 749 मौतें हुईं
अहमदाबाद:

गुजरात में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुई कुल मौतों में से लगभग 50 फीसदी मौतें केवल अहमदाबाद सिविल अस्पताल में हुई हैं, जो कोविड-19 मरीजों के लिए कब्रगाह बनता जा रहा है. नगर निकाय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, गुजरात भर में कोविड-19 से अब तक हुई कुल 749 मौतों में से 351 मौतें शहर के असारवा क्षेत्र में स्थित अहमदाबाद सिविल अस्पताल में हुई हैं. अहमदाबाद में कोरोनावायरस रोगियों का इलाज करने वाले अन्य सरकारी अस्पतालों में सोला सिविल अस्पताल और सरदार वल्लभभाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल हैं. 

Newsbeep

असारवा क्षेत्र में स्थित इस प्रमुख सिविल अस्पताल को एशिया में सबसे बड़े नगर निकाय अस्पतालों में से एक माना जाता है. यहां कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए 1,200 बेड आवंटित किए गए हैं. अहमदाबाद नगर निगम द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, बुधवार तक, असारवा के सिविल अस्पताल में 351 कोविड​​-19 रोगियों की मृत्यु हो चुकी है, जबकि 338 लोग अब तक यहां से ठीक हो कर जा चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा, एसवीपी अस्पताल में 120 मरीजों की मौत हो गई जबकि 935 को वहां से छुट्टी दे दी गई है. सोला सिविल अस्पताल में, 29 कोविड​​-19 रोगियों की अब तक मौत हो चुकी है और 53 रोगी बीमारी से उबर चुके हैं. अहमदाबाद के कांग्रेस विधायक गयासुद्दीन शेख ने मंगलवार को सिविल अस्पताल में उच्च मृत्यु दर और ठीक होने की दर कम होने पर सवाल उठाए और मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के हस्तक्षेप की मांग की.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)