NDTV Khabar

गुजरात के RTI कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पूर्व भाजपा सांसद दीनूभाई सोलंकी की जमानत रद्द

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले से जुड़े 8 मुख्य गवाहों के बयान दर्ज होने तक दीनूभाई सोलंकी को ज़मानत नहीं मिलेगी साथ ही निचली अदालत में इस मामले की रोज़ाना सुनवाई होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात के RTI कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पूर्व भाजपा सांसद दीनूभाई सोलंकी की जमानत रद्द

दीनूभाई सोलंकी.

खास बातें

  1. 20 जुलाई 2010 को हुई थी RTI कार्यकर्ता अमित जेठवा की हत्या
  2. सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के पूर्व सांसद दीनूभाई सोलंकी को सरेंडर करने को क
  3. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत में इस मामले की रोज़ाना सुनवाई होगी
नई दिल्ली:

गुजरात के RTI कार्यकर्ता अमित जेठवा की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के पूर्व सांसद दीनूभाई सोलंकी को सरेंडर करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले से जुड़े 8 मुख्य गवाहों के बयान दर्ज होने तक दीनूभाई सोलंकी को ज़मानत नहीं मिलेगी साथ ही निचली अदालत में इस मामले की रोज़ाना सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें : आरटीआई कार्यकर्ता अमित जेठवा की हत्या के मामले में गुजरात हाईकोर्ट ने दिए रीट्रायल के आदेश

टिप्पणियां

VDEO : दीनूभाई को सरेंडर करने का आदेश


सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि ट्रायल पूरा होने तक दीनूभाई सोलंकी गुजरात नहीं जाएंगे. 20 जुलाई 2010 को गुजरात हाइकोर्ट के बाहर अमित जेठवा की हत्या कर दी गई थी. वह गीर के जंगलों में अवैध माइनिंग के ख़िलाफ़ RTI लगा रहे थे. हालांकि गुजरात पुलिस ने अपनी जांच में दीनूभाई सोलंकी को क्लीनचिट दे दी थी, लेकिन बाद में अमित जेठवा के पिता की याचिका पर हाइकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement