NDTV Khabar

पीएम मोदी ने कहा, वर्ल्ड बैंक ने सरदार सरोवर बांध के लिए पैसे देने से मना कर दिया, लेकिन हम नहीं रुके

पीएम मोदी ने कहा कि इस परियोजना से सिर्फ गुजरात नहीं बल्कि महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान के किसानों के भाग्य भी बदलेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने कहा, वर्ल्ड बैंक ने सरदार सरोवर बांध के लिए पैसे देने से मना कर दिया, लेकिन हम नहीं रुके
अहमदाबाद:

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन किया. इस बांध के उद्घाटन के बाद एक रैली में पीएम मोदी ने कहा कि इस परियोजना से सिर्फ गुजरात नहीं बल्कि महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान के किसानों के भाग्य भी बदलेंगे. उन्होंने कहा कि यह किसी पार्टी की परियोजना नहीं है. उन्होंने कहा कि सरदार सरोवर बांध की राह में कई अड़चनें आईं, लेकिन हम इस बात को लेकर दृढ़संकल्प थे कि परियोजना चालू रहेगी. पीएम मोदी ने कहा कि वर्ल्ड बैंक ने इसके लिए पैसे देने से मना कर दिया था, लेकिन हम नहीं रुके. पीएम मोदी ने कहा कि इस परियोजना के खिलाफ गलत जानकारियों को आधार बनाकर मुहिम छेड़ी गई थी, जबकि यह परियोजना इंजीनियरिंग का एक चमत्कार है.

यह भी पढ़ें : कितना उतार-चढ़ाव भरा रहा सरदार सरोवर बांध का सफर - जानें 10 बातें


टिप्पणियां

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद सरदार साहब (सरदार वल्लभ भाई पटेल) को उतना श्रेय नहीं मिला, जितने के वह हकदार थे, भले ही कारण कुछ भी रहे हों. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की किसी अन्य परियोजना के समक्ष कभी इतने अवरोध नहीं आए, जितने कि नर्मदा पर बने सरदार सरोवर बांध के सामने आए. पानी की कमी विकास की गति को धीमा करने का एक बड़ा कारक है. हमने बांध से पानी भारत-पाक सीमा पर हमारे बीएसएफ के जवानों तक पहुंचाया है.

VIDEO : पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया सरदार सरोवर बांध
पीएम मोदी ने कहा, आज हम दो महापुरुषों को खास तौर पर याद कर रहे हैं, जिन्होंने मंत्री के रूप में सिंचाई और जलस्रोतों को बहुत महत्व दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement