NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी कल फिर जाएंगे गुजरात, एक महीने में राज्य का यह तीसरा दौरा

पीएम मोदी इस दौरे के दौरान वह वड़ोदरा और भावनगर जिलों में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी कल फिर जाएंगे गुजरात, एक महीने में राज्य का यह तीसरा दौरा

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

अहमदाबाद: गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य का एक बार फिर दौरा करने वाले हैं. पीएम मोदी रविवार यानी 22 अक्टूबर को गुजरात आएंगे. प्रधानमंत्री मोदी इस महीने तीसरी बार सूबे के दौरे पर आएंगे. इस दौरे के दौरान वह वड़ोदरा और भावनगर जिलों में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. गुजरात चुनावों का राष्ट्रीय राजनीति और 2019 के लोकसभा चुनाव पर संभावित प्रभाव को देखते हुए भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इसे काफी गंभीरता से ले रहा है. पिछले करीब 15 वर्ष में राज्य में पहली बार भाजपा गुजरात में चुनाव नरेंद्र मोदी के बिना लड़ रही है. मोदी की गुजरात यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब कांग्रेस खास तौर पर राहुल गांधी भाजपा के गुजरात मॉडल पर लगातार सवाल उठा रहे हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष भी कई बार गुजरात की यात्रा कर चुके हैं. राहुल गांधी ने भाजपा और प्रधानमंत्री के विकास के दावे पर तंज कसते हुए कहते कई बार कहा है कि 'विकास पागल हो गया है'.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस पर पीएम मोदी का तंज, कहा- जब-जब गुजरात का चुनाव आता है, उन्हें बुखार आता है

पीएम मोदी इस बार की यात्रा के दौरान केंबे की खाड़ी में भावनगर जिले के घोघा और भरूच जिले के दहेज के बीच 615 करोड़ रुपये की रोल-ऑन रोल ऑफ (रो-रो) फेरी सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिनों गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए फेरी सेवा को 'अपनी महत्वाकांक्षी योजना' बताया था. वह घोघा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और दहेज तक फेरी से जाएंगे.

VIDEO : पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस को विकास से है नफरत
दहेज के बाद वह वड़ोदरा के लिए रवाना होंगे, जहां उनके 1,140 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करने का कार्यक्रम है. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement