प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी आज पहली बार पहुंचेंगे अपने गृहनगर, वडनगर को देंगे ये सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है. प्रधानमंत्री बनने के बाद आज मोदी पहली बार अपने गृहनगर वडनगर आ रहे हैं.

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी आज पहली बार पहुंचेंगे अपने गृहनगर, वडनगर को देंगे ये सौगात

पीएम मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है

खास बातें

  • दौरे के पहले ही दिन पीएम ने 6000 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की
  • गुजरात दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी पहुंचेंगे वडनगर
  • वडनगर के बाद भरूच जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी
गुजरात:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है. दौरे के दूसरे दिन आज वह अपने गृहनगर वडनगर पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार अपने गृहनगर आ रहे हैं. वह वडनगर में 500 करोड़ रुपये की लागत से बने सिविल अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री का वडनगर में रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है. इसी स्टेशन पर नरेंद्र मोदी के पिता और चाचा की चाय की दुकान थी, जहां मोदी ट्रेन पर चाय पहुंचाने में मदद किया करते थे. पीएम मोदी यहां से भरूच जाएंगे. वह भरूच में नर्मदा नदी पर बने नए बैराज के निर्माण की आधारशिला रखेंगे. वह उधाना (सूरत) और जयनगर (बिहार) के बीच चलने वाली अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे.

यह भी पढ़ें : जानें पीएम मोदी ने क्यों कहा, 'देशवासियों के लिए इस बार पहले ही आ गई दिवाली'

इससे पहले कल प्रधानमंत्री गुजरात दौरे के दौरान सबसे पहले द्वारका पहुंचे. दौरे के पहले ही दिन प्रधानमंत्री ने 6000 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की. गुजरात दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने कहा कि हम विकास को उन ऊंचाइयों पर ले जाएंगे जहां आने वाली पीढ़ियों को गरीबी नहीं देखना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि दुनिया का ध्यान भारत की ओर आकर्षित हो रहा है, लोग यहां निवेश करने के लिए आ रहे हैं और यह भारत के लोगों के लिए अवसर पैदा करेगा.

यह भी पढ़ें : IIT गांधीनगर में पीएम मोदी ने समझाया विकास का 'JAM' मॉडल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री ने कहा कि जीएसटी की दरों में बदलाव पर लिए गए फैसलों ने छोटे और मंझोले कारोबार को राहत दी है, जिससे देशभर में 15 दिन पहले से दिवाली का माहौल है. महीने भर से कम समय में तीसरी बार अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर आए मोदी ने कई सारी परियोजनाओं का उद्घाटन किया और राज्य के विकास के मॉडल पर सवाल खड़े करने को लेकर कांग्रेस पार्टी की आलोचना की.

VIDEO: गुजरात के दो दिन के दौरे पर पीएम मोदी
गौरतलब है कि राज्य में साल के आखिर में चुनाव होने हैं. मोदी ने ‘डिजिटल डिवाइड’ को पाटने की भी जोरदार हिमायत करते हुए ‘डिजिटल साक्षरता’ को सुशासन एवं पारदर्शिता के लिए एक अहम तत्व बताया.