NDTV Khabar

सूरत में नफरत को लेकर कोई अपराध नहीं, बिहार का व्यक्ति हादसे में मरा : पुलिस

सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने रविवार को कहा, ‘‘अब तक मिले सबूत दर्शाते हैं कि यह दुर्घटना का मामला है. प्राथमिक फोरेंसिक परीक्षण दर्शाता है कि यह मोटरसाइकिल हादसा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सूरत में नफरत को लेकर कोई अपराध नहीं, बिहार का व्यक्ति हादसे में मरा : पुलिस

फाइल फोटो

नई दिल्ली: गुजरात के सूरत में सड़क किनारे 32 वर्षीय एक बिहारी के मृत मिलने के दो दिन बाद पुलिस ने रविवार को यह कहते हुए नफरत आधारित अपराध किये जाने की अफवाहों का खंडन किया कि इस व्यक्ति की मौत सड़क हादसे में हुयी थी. इसी माह के प्रारंभ में साबरकांठा में 14 महीने की एक बच्ची से बलात्कार के मामले में बिहार के एक श्रमिक को गिरफ्तार किये जाने के बाद गुजरात के कुछ जिलों में हिंदी भाषियों पर हमले की घटनाएं सामने आयी थीं. माना जाता है कि गुजरात के शहरों में सबसे अधिक प्रवासी सूरत में रहते हैं. बीते शुक्रवार की रात को सूरत के खटोडारा क्षेत्र में अमरजीत सिंह नामक व्यक्ति का शव मिलने पर संदेह प्रकट किया गया था कि किसी ने उस पर हमला किया होगा और उसकी हत्या कर दी होगी.    

उत्तर भारतीयों का पलायन रोकने और सुरक्षा का विश्वास दिलाने के लिए गुजरात पुलिस ने अपनाया 'पानी-पूरी' प्लान

सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने रविवार को कहा, ‘‘अब तक मिले सबूत दर्शाते हैं कि यह दुर्घटना का मामला है. प्राथमिक फोरेंसिक परीक्षण दर्शाता है कि यह मोटरसाइकिल हादसा है. उसकी मोटरसाइकिल पेड़ से टकरा गयी. उसे अस्पताल ले जाने वालों के बयान से भी इसकी पुष्टि हुई है.’’ सिंह का मोबाइल फोन गायब हो जाने के बारे में शर्मा ने कहा कि हो सकता है कि हादसे के बाद किसी ने उसका मोबाइल ले लिया हो.
 
अमर सिंह ने कहा- गुजरात में मोदी के रहते 14 साल में एक भी दंगा नहीं हुआ, लेकिन सपा सरकार ने यूपी में...

उन्होंने कहा, ‘‘हम किसी भी अंतिम निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं. हम सभी कोणों से मामले की जांच कर रहे हैं. ’’ उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया में दावा किया कि यह हत्या है और सिंह 15 साल का था लेकिन उसने यह खबर देने से पहले सूरत पुलिस का बयान नहीं लिया. मृतक व्यक्ति 32 साल था.  सिंह के परिवार ने दावा किया था कि उसकी हत्या कर दी गयी. उसके भाई राकेश सिंह ने कहा था कि अमरजीत को रात करीब 10 बजे फोन आया था जिसके बाद वह किसी से मिलने निकला था.

टिप्पणियां
प्रवासियों पर राजनीति गरमाई​
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement