NDTV Khabar

गुजरात: बनासकांठा में राहुल गांधी के काफिले पर पथराव, बाढ़ प्रभावित इलाके के दौरे पर थे कांग्रेस उपाध्यक्ष

पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि इस हमले में राहुल गांधी की कार के शीशे टूट गए.

1.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात: बनासकांठा में राहुल गांधी के काफिले पर पथराव, बाढ़ प्रभावित इलाके के दौरे पर थे कांग्रेस उपाध्यक्ष

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार में टूटे हुए शीशे के टुकड़े

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने आज राजस्थान के बाढ़ प्रभावित इलाके का भी दौरा किया
  2. राजस्थान के बाद गुजरात के बाढ़ प्रभावित इलाके पर गए राहुल
  3. यहीं पर दौरे के दौरान कार पर पथराव
नई दिल्ली: गुजरात के बनासकांठा में बाढ़ पीड़ित लोगों से मिलने पहुंचे कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर पथराव हुआ है. पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि इस हमले में राहुल गांधी की कार के शीशे टूट गए. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर किसने पथराव किया. इससे पहले बनासकांठा में राहुल गांधी की सभा में काले झंडे भी दिखाए गए थे. गुजरात में बाढ़ प्रभावित बनासकांठ जिले के धानेरा कस्बे में शुक्रवार को हालात का जायजा लेने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लोगों का विरोध झेलना पड़ा. कुछ लोगों ने उन्हें न सिर्फ काले झंडे दिखाए, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी भी की. लोगों के विरोध के कारण उन्हें लौट जाना पड़ा. इस दौरान उनकी कार पर पथराव भी हुआ, जिसमें खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए.

बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज ही राजस्थान के जालौर जिले में बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया था. राहुल गांधी ने सांचोर के कच्छेला, देवड़ा, दवई, अमली, हदेचा जैसे गांवों में बाढ़ से प्रभावित लोगों से मुलाकात की.

राहुल उत्तर गुजरात के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को यहां पहुंचे. वह राजस्थान के बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने के बाद हवाई मार्ग से सीधे धानेरा पहुंचे और मनोत्रा गांव तथा इसके आसपास के इलाके में लोगों से बातचीत की. इसके बाद वह किसानों तथा व्यापारियों से मिलने के लिए कस्बे के कृषि उत्पाद बाजार की ओर बढ़े. बाद में जब वह धानेरा के लाल चौक पहुंचे तो वहां भीड़ ने उन्हें काले झंडे दिखाए और उनके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी की.

पथराव के बाद राहुल गांधी ने किया ट्वीट, 'नरेंद्र मोदी जी के नारों से, काले झंडों से और पत्थरों से हम पीछे हटने वाले नहीं हैं, हम अपनी पूरी ताकत लोगों की मदद करने में लगाएंगे.'
 
rahul gandhi car attack
(कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार में पड़े शीशे के टुकड़े)

कांग्रेस उपाध्यक्ष लाल चौक में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन लोगों के विरोध के कारण इस कार्यक्रम को टालना पड़ा. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया, जिसके बाद राहुल वहां से निकले. यहां तक कि जब उनकी कार जाने लगी तो लोगों ने उनके काफिले पर पानी के थैले फेंके. बाद में वह बनासकांठा जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों के दौरे के लिए आगे बढ़े. जब वह धानेरा हेलीपैड जा रहे थे तो उनकी कार पर पथराव हुआ, जिसमें खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए.

यह भी पढ़ें : 62 साल की महिला 13 घंटे तक उफनती लहरों में लड़ती रही, फिर आया एक 'मसीहा'

राहुल बनासकांठा तथा पाटण जिलों का दौरा करने वाले हैं, जो पिछले 70 वर्षो के दौरान राज्य में बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित हुए क्षेत्र हैं. उत्तर गुजरात वैसे सूखा प्रभावित क्षेत्र रहा है. राज्य में बाढ़ से 270 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि 4.5 लोग प्रभावित हुए हैं. अकेले बनासकांठा में 61 लोगों की मौत हो गई, जबकि राजस्थान में भारी बारिश व बाढ़ के कारण सात लोगों की जान गई है.
stone thrown at rahul gandhi car
(कांग्रेस उपाध्यक्ष की कार से मिला पत्थर)

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 50 हुई

वीडियो देखें : बनासकांठा में राहुल गांधी के काफिले पर पथराव



कांग्रेस ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यो के समन्वय के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है. राज्यसभा के लिए आठ अगस्त को होने वाले चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार अहमद पटेल, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी तथा गुजरात के पार्टी प्रभारी अशोक गहलोत ने उत्तर गुजरात का दौरा किया है. राहुल के साथ सोलंकी, गहलोत तथा पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement