एक दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन की और दूसरे दिन कैबिनेट मंत्री बन गए ये विधायक

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले गुजरात के विधायक जवाहर चावड़ा (Jawahar Chavda) को एक दिन बाद ही कैबिनेट मंत्री बना दिया गया.

एक दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन की और दूसरे दिन कैबिनेट मंत्री बन गए ये विधायक

जवाहर चावड़ा (Jawahar Chavda) को कैबिनेट मंत्री बना दिया गया है.

नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले गुजरात के विधायक जवाहर चावड़ा (Jawahar Chavda) को एक दिन बाद ही कैबिनेट मंत्री बना दिया गया. राज्य के मनवदर विधानसभा सीट से विधायक चावड़ा ने शुक्रवार रात ही कांग्रेस छोड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी. आपको बता दें कि जवाहर चावड़ा (Jawahar Chavda) की अपने क्षेत्र में अच्छी पकड़ है और वे लगातार पिछले पांच विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करते रहे हैं. गौरतलब है कि चावड़ा के अलावा शनिवार को योगेश भाई नारायण और धर्मेद्र सिंह मेरूभा जडेजा- को भी मंत्री बनाया गया है. आपको बता दें कि बीजेपी में शामिल होने के बाद चावड़ा ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से किसी तरह की असहमति या मतभेद के चलते पार्टी नहीं छोड़ी.

भाजपा में शामिल हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी, कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुकी हैं चुनाव

जवाहर चावड़ा को पिछड़े  वर्ग (ओबीसी) का प्रभावशाली नेता माना जाता है और वह अहीर समुदाय से आते हैं. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने दावा किया था कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पाला बदलने के लिए मंत्री पद की कोई पेशकश नहीं दी है. हालांकि एक दिन बाद ही उन्हें मंत्री बना दिया गया. आपको बता दें कि पिछले साल जुलाई में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक कुवंरजी बावलिया ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया था और वह भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बन गए थे. मेहसाणा की उन्झा सीट से पहली बार विधायक बनीं आशा पटेल भी पिछले महीने कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गई थीं. 

2014 में भाजपा के टिकट पर हरीश मीणा ने अपने भाई को हराया था, अब बोले- कांग्रेस मेरा घर  

VIDEO: 2019 में 272 तक पहुंचने की जंग

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com