NDTV Khabar

‘एक कदम स्वच्छता की ओर' मुहिम के तहत स्कूलों में कटेंगे छात्रों के बाल

सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सरकार हमेशा नए कदम उठाते रहती है, लेकिन देश के इस नगर निगम ने अपने स्कूलों में छात्र-छात्राओं के लिए एक नया कदम उठाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
‘एक कदम स्वच्छता की ओर' मुहिम के तहत स्कूलों में कटेंगे छात्रों के बाल

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. स्कूलों में कटेंगे छात्रों के बाल
  2. ‘एक कदम स्वच्छता की ओर' मुहिम के तहत कटेंगे बाल
  3. अहमदाबाद नगर निगम के सभी स्कूलों में लागू हुआ निर्देश
अहमदाबाद: सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सरकार हमेशा नए कदम उठाते रहती है, लेकिन देश के इस नगर निगम ने अपने स्कूलों में छात्र-छात्राओं के लिए एक नया कदम उठाया है. इसकी वजह वह देशभर में फेमस हो रहा है. दरअसल, अहमदाबाद नगर-निगम ने अपने सभी स्कूलों में महीने में एक बार मुफ्त में बाल काटने का नया फैसला किया है. नगर निगम ने योजना 'एक कदम स्वच्छता की ओर' कार्यक्रम के तहत शुरू किया है. अहमदाबाद स्कूल बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी एलडी देसाई ने बताया कि, हमने अपने सभी स्कूलों में इस कार्यक्रम को अमल में लाने के लिए इंटरनेशनल स्कूल ऑफ एस्थेटिक्स एंड स्पा (आईएसएएस) नाम के एक एनजीओ के साथ समझौता किया है. 

यह भी पढ़ें: स्वच्छता की खुली पोल : मध्यप्रदेश के 65% थानों में महिला पुलिसकर्मियों के लिए शौचालय नहीं

टिप्पणियां
इस समझौते के तहत एनजीओ प्राथमिक स्कूल के छात्र-छात्राओं के बालों की कटाई निशुल्क करेगा. उन्होंने बताया कि, नगर निगम के 380 स्कूलों में पढ़ रहे 1.25 लाख छात्र-छात्राओं को हर महीने बाल कटवाने की निशुल्क सुविधा मिलेगी. अधिकारी ने बताया कि, यह योजना इस महीने के अंत में या अगस्त के पहले हफ्ते में शुरू होगी. इससे पहले छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों से इसके लिए सहमति मांगी जा रही है. 

VIDEO: बनेगा स्वच्छ इंडिया: तमाम कोशिशों के बाद भी गंदी हो रही है गंगा
वहीं, अबतक 50 फीसदी छात्र और उनके अभिभावक इस पर सहमत हो गए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement