NDTV Khabar

वाइब्रेंट गुजरात समिट में बोले PM मोदी- गुजरात पूरे भारत में सबसे अच्छी बिजनेस स्पिरिट का प्रतिनिधित्व करता है

Vibrant Gujarat Global Summit 2019: गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन (Vibrant Gujarat Global Summit) के नौवें संस्करण का उद्घाटन किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाइब्रेंट गुजरात समिट में बोले PM मोदी- गुजरात पूरे भारत में सबसे अच्छी बिजनेस स्पिरिट का प्रतिनिधित्व करता है

Vibrant Gujarat Global Summit 2019 का पीए मोदी ने उद्घाटन किया.

नई दिल्ली:

Vibrant Gujarat Global Summit 2019: गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन (Vibrant Gujarat Global Summit) के नौवें संस्करण का उद्घाटन किया. सम्मेलन का आयोजन गांधीनगर में 18 से 20 जनवरी तक किया जा रहा है. पीएम मोदी आज दोपहर में विभिन्न देशों के राष्ट्र प्रमुखों के साथ अलग-अलग बैठकें करेंगे. शिखर सम्मेलन में इस बार पांच देशों के प्रमुख, 30,000 से अधिक राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं. इसमें कई भारतीय और विदेशी कंपनियों के प्रमुख, सीईओ शामिल हो रहे हैं. भारत के प्रमुख उद्योगपतियों में मुकेश अंबानी, उदय कोटक, कुमार मंगलम बिड़ला, गोतम अदाणी, आदि गोदरेज और पंकज पटेल के भाग लेने की उम्मीद है. 

पीएम मोदी का दावा- सरकार ने साढ़े चार साल में रोजगार के पैदा किए करोड़ों अवसर


 

Vibrant Gujarat Global Summit LIVE Updates:

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात की राजधानी गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट से इतर चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री आंद्रेज बाबिस से मुलाकात की.

- गुजरात की राजधानी गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारी सरकार के पूरे कार्यकाल के दौरान औसत GDP वृद्धि 7.3 फीसदी रही, जो वर्ष 1991 के बाद की किसी भी सरकार से ज़्यादा है... इसके अलावा मुद्रास्फीति की 4.6 फीसदी की औसत दर 1991 के बाद की किसी भी सरकार से कम है..."

-पीएम मोदी ने कहा कि हमने डीजिटल प्रक्रिया से और बिना किसी हस्तक्षेप के डूइंग बिजनेस को और अधिक तेज बनाया है. 

-पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 4 सालों में हमने वर्ल्ड बैंक की डूइंग बिजनेस रिपोर्ट की ग्लोबल रैंकिंग में 65 स्थानों की छलांग लगाई है, मगर हम अभी भी संतुष्ट नहीं हैं. मैंने अपनी टीम को और अधिक मेहनत करने के लिए कहा है ताकि भारत अगले साल शीर्ष 50 में रहे. 

-पीएम मोदी ने कहा कि वाइब्रेंट गुजरात अब ग्लोबल इवेंट बन गया है. वहीं, भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है. 

-वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं वाइब्रेंट गुजरात के 15 साझेदार देशों का स्वागत करता हूं. गुजरात पूरे भारत में सबसे बेहतरीन बिजनेस भावना का प्रतिनिधित्व करता है. वाइब्रेंट गुजरात ने उद्यमियों के आत्मविश्वास को बढ़ाया है.

- गांधीनगर में Vibrant Gujarat Global Summit के उद्धाटन सत्र के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी

बता दें कि इससे पहले गुजरात ग्लोबल सम्मेलन को लेकर गांधीनगर और अहमदाबाद में इस संबंद्ध में लगाए गए पोस्टरों और बैनरों में राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का चेहरा नदारद रहा. प्रधानमंत्री ने गुरुवार को गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो, अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल और अत्याधुनिक सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल का उद्घाटन किया. इस बाबत तैयार किए गए पोस्टरों में नितिन पटेल दिखाई नहीं दिए. 

टिप्पणियां

वीडियो- दिल्ली में 258 प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना केंद्र, लेकिन चल रहे हैं सिर्फ 15  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement