Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

गुजरात विधानसभा चुनाव : वीवीपीएटी के साथ इस बार होगा EVM का इस्तेमाल

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीबी स्वाइन ने संवाददाताओं से कहा कि गोवा के बाद गुजरात दूसरा राज्य होगा जहां विधानसभा चुनावों में वीवीपीएटी प्रणाली का इस्तेमाल होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात विधानसभा चुनाव : वीवीपीएटी के साथ इस बार होगा EVM का इस्तेमाल

फाइल फोटो

गांधीनगर:

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान सभी 50128 मतदान केंद्रों पर वोटर वेरियेफेयेबल पेपर आडिॅट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों का इस्तेमाल होगा. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीबी स्वाइन ने संवाददाताओं से कहा कि गोवा के बाद गुजरात दूसरा राज्य होगा जहां विधानसभा चुनावों में वीवीपीएटी प्रणाली का इस्तेमाल होगा. गुजरात के मतदाता वीवीपीएटी से परिचित नहीं हैं इसलिए चुनाव आयोग वहां जागरूकता कार्यक्रम चलाएगा.

मोदी सरकार पर हमले लगातार जारी, अब शिवसेना बोली- विकास तो पागल हो गया

टिप्पणियां

स्वाइन ने कहा, 'आगामी विधानसभा चुनावों में हम वीवीपीएटी मशीनों का इस्तेमाल करेंगे. ये मशीन सभी 50 हजार 128 मतदान केंद्रों पर लगाए जाएंगी. हम सभी जिलों में जागरूकता अभियान चलाएंगे, राजनीतिक दलों और प्रेस के सदस्यों को प्रस्तुति देंगे.'


उन्होंने कहा, 'सार्वजनिक स्थानों और शैक्षणिक संस्थानों में मतदाताओं के लिए हम एक वाहन में मतदान केंद्र लगाकर उनके समक्ष प्रस्तुति देंगे.' उन्होंने कहा कि इतनी संख्या में वीवीपीएटी मशीनों की व्यवस्था करना समस्या नहीं होगी क्योंकि राज्य में काफी संख्या में मशीन आ गई है जबकि शेष खेप जल्द ही पहुंचने वाली है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने शेयर की गोवा की तस्वीरें, नए अंदाज में नजर आईं एक्ट्रेस- देखें Photos

Advertisement