अब तो जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने भी दान कर सभी के सामने मिसाल कायम कर दी है...

भारत शीर्ष जिम्नास्ट दीपा करमाकर (Dipa Karmakar) ने भी आगे आकर कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ने और इससे प्रभावित लोगों की मदद के लिए अपनी ओर से 30 हजार रुपये का दान दिया है.

अब तो जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने भी दान कर सभी के सामने मिसाल कायम कर दी है...

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने 30 हजार रुपये दान में दिए

खास बातें

  • दीपा करमाकर ने 30 हजार रूपये दिए दान में
  • रियो ओलंपिक में दीपा वॉल्ट इवॉल्ट इवेंट के फाइनल में चौथे नंबर रही
  • भारतीय सुपर स्टार क्रिकेटर अबतक आगे नहीं आए हैं

कोरोनावायरस (coronavirus) के प्रकोप से पूरी दुनिया भयभीत है. ऐसे में भारत के पीएम मोदी ने अपने देशवासियों से प्रधानमंत्री राहत कोष में मदद करने की अपील की जिसके बाद बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने पहल करते हुए 25 करोड़ रुपये दान में दिए. अक्षय (Akshay Kumar) के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने 51 करोड़ की राशि डोनेट करने का फैसला किया. ऐसे में अब भारत की शीर्ष जिम्नास्ट दीपा करमाकर (Dipa Karmakar) ने भी आगे आकर कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ने और इससे प्रभावित लोगों की मदद के लिए अपनी ओर से 30 हजार रुपये की मदद मुख्यमंत्री सहायता कोष (Chief Minister's Relief Fund), त्रिपुरा में जमा करके की है. दीपा ने साल 2016 में हुए रियो ओलंपिक (Rio Olympic) में शानदार परफॉर्मेस कर हर किसी का दिल जीत लिया था. वह रियो ओलंपिक में वॉल्ट इवेंट के फाइनल में चौथे नंबर रही थी. बता दें कि दीपा करमाकर ने एक बयान में कहा था कि उनका सपना टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में गोल्ड मेडल जीतने का है, लेकिन चोटिल होने के कारण उनका टोक्यो ओलंपिक में क्वालिफाई करने पर संशय लगा हुआ था.

बता दें कि COVID-19 के कारण टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए टाल दिया गया है. खबरों की मानें तो टोक्यो ओलंपिक का आयोजन साल 2021 के जुलाई माह में होने को लेकर विचार किया जा रहा है. ऐसे में अब दीपा करमाकर के पास काफी समय है जिससे वो अपनी चोट को पूरी तरह से ठीक होकर टोक्यों ओलंपिक में क्वालिफाई करने की कोशिश कर सके. इस समय भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या काफी बढ़ गई है.

देश में 979 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं तो वहीं 25 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 21 दिनों का लॉकडाउन का ऐलान किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com