NDTV Khabar

हिमाचल प्रदेश : वायुसेना ने ट्रैकिंग पर गए 50 IIT छात्रों को बचाया, 500 लोग लाहौल-स्पीति में अब भी फंसे

हिमाचल प्रदेश की लाहौल घाटी में चढ़ाई पर गए आईआईटी के 50 छात्रों को वायुसेना के हेलीकॉप्टरों के जरिये बचाया गया है हालांकि 500 से ज्यादा लोग अब भी लाहौल-स्पीति में फंसे हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल प्रदेश : वायुसेना ने ट्रैकिंग पर गए 50 IIT छात्रों को बचाया, 500 लोग लाहौल-स्पीति में अब भी फंसे

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. वायुसेना ने ट्रैकिंग पर गए 50 IIT छात्रों को बचाया
  2. 500 लोग लाहौल-स्पीति में अब भी फंसे
  3. अधिकारियों ने यह जानकारी दी
शिमला:

हिमाचल प्रदेश की लाहौल घाटी में चढ़ाई पर गए आईआईटी के 50 छात्रों को वायुसेना के हेलीकॉप्टरों के जरिये बचाया गया है हालांकि 500 से ज्यादा लोग अब भी लाहौल-स्पीति में फंसे हुए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. राज्य में भारी बारिश और लाहौल-स्पीति में बर्फबारी की वजह से मरने वालों का आंकड़ा मंगलवार को चार और मौत होने से से बढ़कर 10 हो गया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने संवाददाताओं को बताया कि शनिवार को शुरू हुई बारिश की वजह से राज्य को 1,200 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. 

हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश और बर्फबारी का कहर, ट्रैकिंग करने गए 35 आइआइटियन सहित 45 लोग लापता

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के छह ट्रैकरों का एक दल किन्नौर जिले से लापता है. लगातार बारिश की वजह से अचानक आई बाढ़ और भू-स्खलन से पहाड़ी राज्यों जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में सोमवार को कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. पंजाब और उत्तराखंड में भी बारिश हुई है. मंगलवार को दूसरे राज्यों में मौत का कोई नया आंकड़ा नहीं आया है. लेकिन हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में एक घर पर चट्टान गिरने से उसमें रहने वाले दो मजदूरों की मौत हो गई. 


Weather Report : भारी बारिश से उत्तर भारत में 11 लोगों की मौत, पंजाब में ‘रेड अलर्ट’, आज स्कूल-कॉलेज बंद

टिप्पणियां

वहीं, किन्नौर जिले में एक कार के सड़क से फिसल जाने के कारण उसमें सवार दो लोगों की भी मौत हो गई. मुख्यमंत्री ने कहा कि वायुसेना ने तीन हेलीकॉप्टर राहत कार्य के लिये भेजे हैं और केंद्र ने आवश्यकता पड़ने पर और हेलीकॉप्टर देने का भरोसा दिलाया है. एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें लाहौल-स्पीति में अब भी फंसे करीब 500 लोगों को बचाने के काम में तैनात किया जा रहा है. 

VIDEO: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, चंबा में फटा बादल
इनमें से करीब 300 लोग बारालाचा इलाके में फंसे हैं, जबकि बचे हुए 200 लोग कोकसार में हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement