हिमाचल प्रदेश में अगस्त महीने में होंगे BA, B.COM और BSc फाइनल ईयर के एग्जाम

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि विश्वविद्यालयों से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नवीनतम दिशा-निर्देशों के अनुसार परीक्षाएं आयोजित करने को कहा गया है.

हिमाचल प्रदेश में अगस्त महीने में होंगे BA, B.COM और BSc फाइनल ईयर के एग्जाम

अंतिम वर्ष या छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं संभवत: 16 अगस्त के बाद होंगी तथा स्नातोकोत्तर की परीक्षाएं सितंबर में होंगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शिमला:

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने कोरोना वायरस महामारी के चलते स्थगित की गईं बीए, बीएससी और बीकॉम की अंतिम वर्ष या छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं अगले महीने कराने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई मंत्रिमंडल की एक बैठक में यह फैसला किया गया. संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि विश्वविद्यालयों से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नवीनतम दिशा-निर्देशों के अनुसार परीक्षाएं आयोजित करने को कहा गया है.

भारद्वाज ने बताया कि बीए, बीएससी और बीकॉम की अंतिम वर्ष या छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं संभवत: 16 अगस्त के बाद होंगी तथा स्नातोकोत्तर की परीक्षाएं सितंबर में होंगी. उन्होंने कहा कि बीए, बीएससी और बीकॉम के प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि कक्षा गयारहवीं और बारहवीं तथा बीए, बीएससी और बीकॉम में प्रवेश 13 जुलाई से 25 जुलाई तक होगा.

भारद्वाज ने बताया कि राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे और उन्हें खोलने का निर्णय सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर लिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CBSE के पाठ्यक्रम में लोकतंत्र का पाठ नहीं!



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)