NDTV Khabar

जींद : शरारती तत्वों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित किया

हरियाणा के जींद में रानी तालाब के पास स्थित डॉ. भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जींद : शरारती तत्वों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित किया

प्रतीकात्मक तस्वीर

जींद: हरियाणा के जींद में रानी तालाब के पास स्थित डॉ. भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया है. रानी तालाब पर संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा से छेड़छाड़ किए जाने के विरोध में डा. भीमराव अम्बेडकर वेल्फेयर संघर्ष समिति तथा बसपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन तथा पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना शुरु कर दिया. 

यह भी पढ़ें - अंबेडकर की मूर्ति संबंधी टिप्‍पणी को लेकर आजम खां के खिलाफ अदालत में याचिका दायर

हालात को भांपते हुए डीएसपी रामभज, शहर थाना प्रभारी जगबीर सिंह, तहसीलदार प्रवीन कुमार तथा नगर परिषद एमई डा. सुरेश चौहान मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई करने तथा मांगें पूरी करने का आश्वासन देकर धरना दे रहे लोगों को शांत किया. डॉ. भीमराव अम्बेडकर वेल्फेयर संघर्ष समिति तथा बसपा कार्यकर्ताओं का शुक्रवार सुबह उस समय गुस्सा फूट पड़ जब उन्होंने रानी तालाब पर स्थापित अम्बेडकर की प्रतिमा के चश्मे को टूटा पाया और अंबेडकर के चेहरे से छेड़छाड़ किए हुए देखा. गुस्साए कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन तथा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें - हरिद्वार : लक्सर में अंबेडकर की मूर्ति पर बवाल, पुलिस पर पथराव कर रहे 25 लोग गिरफ्तार

वेलफेयर संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष सुनील गहलावत, बसपा नेता सूमेर चाबरी ने कहा कि रात को शरारती तत्वों ने डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की है जो एक शर्मनाक घटना है, जिला प्रशासन व्यस्त इलाके में स्थापित की गई प्रतिमा की सुरक्षा में नाकाम रहा है. घटना से गुस्साए लोग प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गए. उन्होंने मांग की कि जिन लोगों ने प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की उन शरारती तत्वों का सुराग लगाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए और प्रतिमा की सुरक्षा के लिए चार सीसी टीवी कैमरे लगवाएं जाए. 

टिप्पणियां
VIDEO: अब अंबेडकर ऊंचे या पटेल?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement