NDTV Khabar

डेरा समर्थकों की हिंसा के बाद सिरसा का हाल

अभी तक की जानकारी के अनुसार सिरसा में डेरा मुख्यालय के बाहर सेना पहुंच गई है. सेना डेरा के भीतर मौजूद समर्थकों से यह अपील कर रही है कि बाहर निकल आएं. सेना कह रही है कि जो बाहर आना चाहे, आ जाए.

196 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेरा समर्थकों की हिंसा के बाद सिरसा का हाल

सिरसा में सेना का फ्लैग मार्च.

खास बातें

  1. डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रेप केस मे हैं आरोपी.
  2. 28 अगस्त को सजा का ऐलान
  3. 4 राज्यों के कुछ इलाकों में हुई हिंसा.
नई दिल्ली: पंचकूला की सीबीआई की कोर्ट ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उनके समर्थक हिंसा पर उतारू हो गए. सिरसा के कई इलाकों में डेरा के समर्थकों ने हिंसा का अंजाम दिया. समर्थकों ने डेरा के पास भी काफी उत्पात मचाया. डेरा समर्थकों की भीड़ और हिंसा की प्रवृत्ति के चले शहरवासियों में दहशत का माहौल बन गया. 

सिरसा में डेरा समर्थकों ने इतना उत्पात मचाया कि पुलिस को गोलियां चलानी पड़ी. अभी तक की जानकारी के अनुसार गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई है. साथ ही 9 अन्य घायल हो गए हैं. यह सभी डेरा समर्थक हैं. सिरसा में सेना तैनात कर दी गई है. डेरा से सटे इलाके में कर्फ्यू लगा हुआ है, सेना लगातार मार्च कर रही है. अभी मौके पर शांति बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें : हिंसा के बाद अभी क्या है पंचकूला का हाल

अभी तक की जानकारी के अनुसार सिरसा में डेरा मुख्यालय के बाहर सेना पहुंच गई है. 
VIDEO: सिरसा में सेना तैनात

लोगों का कहना है कि हिंसा पर काबू हो जाना चाहिए लेकिन वहां भारी तनाव की स्थिति है. सेना और पुलिस के जवान डेरा के अंदर अभी नहीं जा पाए हैं. अभी भी डेरा में 60-70 हजार समर्थक भीतर मौजूद हैं. सेना ने कई इलाकों को अपने कब्जे में ले लिया है. डेरा के आस-पास के इलाके में सेना घेरा डाले हुए हैं और पुलिस भी तैनात है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement