कोविड-19 : हरियाणा रोडवेज की बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं का सफर मुफ्त नहीं

हरियाणा सरकार ने रविवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस साल रक्षाबंधन पर हरियाणा रोडवेज की बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा नहीं मिलेगी.

कोविड-19 : हरियाणा रोडवेज की बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं का सफर मुफ्त नहीं

प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़:

हरियाणा सरकार ने रविवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस साल रक्षाबंधन पर हरियाणा रोडवेज की बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा नहीं मिलेगी. रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर आए सरकार के इस फैसले की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आलोचना की है.

उन्होंने कहा कि महामारी का बहाना बनाने के बजाय सरकार को सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने के लिये और बसें चलानी चाहिए थीं. हरियाणा के परिवहन मंत्री ने कहा,“मुफ्त (यात्रा) सेवा को इस बार कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर महिलाओं के लिये बंद किया गया है, क्योंकि बसों में सीमित संख्या में लोगों के सफर करने की इजाजत है.” 

उन्होंने कहा कि 52 सीटों वाली बस में सिर्फ 30 यात्रियों को ले जाने की इजाजत है. मंत्री ने लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने और मास्क लगाकर बसों में चढ़ने का अनुरोध किया. वहीं, हुड्डा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा,” यह बीते 14 वर्षों में पहला मौका होगा, जब सरकार रक्षाबंधन पर महिलाओं से किराया वसूलेगी. हमारी सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिये मुफ्त बस सेवा को राज्य की तरफ से तोहफे के तौर पर शुरू किया था.” 

उन्होंने कहा कि सरकार को इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com