NDTV Khabar

डीसीपी विक्रमजीत सिंह कपूर आत्महत्याकांड : पहले एसएचओ गिरफ्तार, अब फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर का ट्रांसफर

डीसीपी विक्रमजीत सिंह कपूर आत्महत्या कांड में जिस तरह से फरीदाबाद पुलिस की बदनामी हुई थी, उससे राज्य पुलिस महानिदेशालय और राज्य सरकार खासी खफा थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डीसीपी विक्रमजीत सिंह कपूर आत्महत्याकांड : पहले एसएचओ गिरफ्तार, अब फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर का ट्रांसफर

डीसीपी विक्रमजीत सिंह कपूर ने आत्महत्या कर ली थी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली से सटे हरियाणा के हाईटेक शहर फरीदाबाद में पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विक्रमजीत सिंह कपूर आत्महत्या कांड में रोज कुछ न कुछ नया निकल कर सामने आ रहा है. कुछ दिन पहले इस मामले में पुलिस ने अपने ही एसएचओ इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया था. अब सरकार ने फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर का ट्रांसफर कर दिया है. अब तक सूबे में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) प्रमुख रहे केके. राव को फरीदाबाद का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. केके. राव ने सोमवार को प्रभार ग्रहण करते ही तमाम अधीनस्थ आला-अफसरों के साथ बैठक की. फरीदाबाद पुलिस सूत्रों के मुताबिक बैठक में भी नव-नियुक्त पुलिस आयुक्त राव ने सबसे पहले डीसीपी विक्रमजीत सिंह कपूर आत्महत्या कांड में अब तक हुई जांच के बारे में ही पूछा.

अपनी ही रिवॉल्वर से खुदकुशी वाले DCP विक्रम कपूर के सुसाइड नोट में बड़ा खुलासा


डीसीपी विक्रमजीत सिंह कपूर आत्महत्या कांड में जिस तरह से फरीदाबाद पुलिस की बदनामी हुई थी, उससे राज्य पुलिस महानिदेशालय और राज्य सरकार खासी खफा थी. इसी के चलते यहां पूर्व में तैनात पुलिस कमिश्नर संजय कुमार का ट्रांसफर हिसार कर दिया गया है. संजय कुमार ने हिसार से ही ट्रांसफर पर फरीदाबाद में पुलिस आयुक्त का चार्ज ग्रहण किया था. डीसीपी विक्रमजीत सिंह कपूर आत्महत्या कांड में जिस तरह से पूर्व पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने चुप्पी साधी, उससे भी राज्य पुलिस की खासी किरकिरी हुई थी. 

फरीदाबाद के डीसीपी ने गोली मारकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

नये पुलिस कमिश्नर ने मातहत अफसरों से कुछ दिन पहले शहर में हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी हत्याकांड के बारे में भी पूछताछ की. जबाब में मातहतों ने बताया कि विकास चौधरी हत्याकांड के फरार चल रहे मुख्य आरोपी और साजिशकर्ता कुख्यात बदमाश कौशल को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है. कौशल से विस्तृत पूछताछ की जा रही है.  सूत्रों ने बताया कि कौशल की गिरफ्तारी की अधिकृत जानकारी नव-नियुक्त पुलिस आयुक्त कुछ देर बाद फरीदाबाद में पत्रकार-वार्ता आयोजित करके दे सकते हैं.

टिप्पणियां



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement