NDTV Khabar

शिमला के कैशानी गांव में भीषण आग, 40 घर चपेट में

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के कैशानी गांव में भंयकर आग लग गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिमला के कैशानी गांव में भीषण आग, 40 घर चपेट में

कैशानी गांव में भीषण आग की तस्वीर

शिमला: हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में रोहरू उपमंडल के खसानी गांव में मध्य रात्रि को आग लगने से 36 से ज्यादा मकान जल कर खाक हो गए. अधिकारियों ने आज बताया कि आग लगने से 50 परिवार बेघर हो गए हैं. आग तेजी से फैली और उसने लकड़ी के बने पारंपरिक मकानों को बड़ी संख्या में अपनी जद में ले लिया. घबराकर गांववाले अपने घरों के बाहर निकल आए.च 

गांववालों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन जब तक रोहरू और कोटखाई से दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंची तब तक करीब 35 से 40 मकान राख हो गए. 

दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने के लिए पांच घंटों तक मशक्कत की. रोहरू के सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट बाबू राम शर्मा ने बताया कि घटना से बेघर हुए 50 परिवारों को 10,000 रुपये की तत्काल राहत , अस्थायी आश्रय , कपड़े और राशन दिया गया है. 

उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है. पुराने मकान लकड़ी से बने हुए थे और वे तुरंत ही आग की जद में आ गए. गांववालों ने कहा कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी और इतनी तेजी से फैली की लोगों को सामान बचाने का मौका भी नहीं मिला.

टिप्पणियां
घटनास्थल पर पहुंचे शिमला के उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि राहत शिविर बनाए गए हैं और पीड़ितों के लिए सामुदायिक रसोई शुरू कर दी है तथा हरसंभव सहायता मुहैया करायी जा रही है. उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे हैं. 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement