हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने लॉन्च किया 'हर सर हेलमेट' कैंपेन

हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को करनाल में 'हर सर हेलमेट' कैंपेन लॉन्च किया.

हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने लॉन्च किया 'हर सर हेलमेट' कैंपेन

CM मनोहर लाल खट्टर ने 'हर सर हेलमेट' कैंपेन लॉन्च किया.

खास बातें

  • हरियाणा में 'हर सर हेलमेट' कैंपेन लॉन्च
  • CM मनोहर लाल खट्टर ने किया लॉन्च
  • कार्यक्रम के दौरान युवाओं को बांटे हेलमेट
करनाल:

हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को करनाल में 'हर सर हेलमेट' कैंपेन लॉन्च किया. इस दौरान कई युवाओं को हेलमेट भी बांटे गए. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, 'छात्रों को कॉलेज में ग्रेजुएशन के दौरान 18 साल की उम्र पर लर्निंग लाइसेंस मिलेगा. इस दौरान उन्हें रोड सेफ्टी और नियमों की बेसिक ट्रेनिंग भी दी जाएगी. हेलमेट पहनना बहुत जरूरी है.'

बता दें कि सावन माह के प्रथम दिन हरियाणा मंत्रिमंडल की हुई बैठक में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने अपनी पार्टी का वादा निभाते हुए प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत हरियाणा के युवाओं को भर्ती करने के अध्यादेश का प्रारूप रखा. हरियाणा सचिवालय में हुई राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक में अध्यादेश का प्रारूप पारित हो गया. आगामी कैबिनेट बैठक से अध्यादेश को मंजूरी मिलते ही निजी क्षेत्र में हरियाणा के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान लागू हो जाएगा. चुनाव से पहले जननायक जनता पार्टी ने प्रदेश के युवाओं से यह वादा किया था.

गौरतलब है कि हरियाणा स्टेट एम्प्लॉयमेंट टू लोकल कैंडिडेट्स एक्ट-2020 प्रदेश के सभी निजी उद्योग, फर्म अथवा हर रोजगार प्रदाता पर लागू होगा, जहां 10 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं. यह नियम पहले से कार्यरत कर्मचारियों पर लागू न होकर अध्यादेश के नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि के बाद निजी क्षेत्र में होने वाली भर्तियों पर लागू होगा. निजी क्षेत्र के उद्योगों में हरियाणा के युवाओं को आरक्षण का लाभ लेने के लिए उनके पास हरियाणा का स्थाई निवासी प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है.

Newsbeep

VIDEO: हरियाणा में प्राइवेट जॉब्स में 75% क्षेत्रीय लोगों की भर्ती का रास्ता साफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com