अनूठी पहल : पराली नहीं जलाने वाले किसानों को सरपंच ने कराई हवाई सैर

चरखी दादरी जिले के गांव घिकाड़ा के सरपंच ने पर्यावरण बचाने की पहल करते हुए पराली नहीं जलाने वाले किसानों को हवाई सैर कराकर जागरूकता का संदेश दिया है.

अनूठी पहल : पराली नहीं जलाने वाले किसानों को सरपंच ने कराई हवाई सैर

प्रतीकात्मक चित्र.

भिवानी:

चरखी दादरी जिले के गांव घिकाड़ा के सरपंच ने पर्यावरण बचाने की पहल करते हुए पराली नहीं जलाने वाले किसानों को हवाई सैर कराकर जागरूकता का संदेश दिया है. हवाई सैर करने वाले किसानों ने इस दौरान संकल्प लिया कि वे अन्य किसानों को भी पराली नहीं जलाने के लिए जागरूक करेंगे. सरपंच सोमेश ने बताया कि उन्होंने पराली नहीं जलाने वाले किसानों को हवाई सैर कराने की पिछले वर्ष घोषणा की थी. उन्होंने बताया कि गांव घिकाड़ा में पिछले दिनों पराली नहीं जलाने वाले 15 किसानों को हवाई सैर कराने के लिए चुना गया. सरपंच ने बताया कि वह पिछले वर्ष भी पराली न जलाने वाले 25 किसानों को गुजरात की हवाई यात्रा करा चुके हैं. 

Newsbeep

एक्शन में पंजाब सरकार: पराली जलाने पर 196 किसान गिरफ्तार, 327 FIR हुईं दर्ज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने इस बार भी 15 किसानों को हवाई यात्रा कराई है. सरपंच ने बताया कि गत 30 अक्टूबर को इन सभी किसानों को सबसे पहले हिसार के अग्रोहा धाम ले जाया गया. वहां दर्शन के बाद उन्होंने फिरोजपुर जिले में हुसैनीवाला स्थित भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सीमा सुरक्षाबल के जवानों की परेड देखी. इसकी अगली सुबह वह सभी को बठिंडा से हवाई मार्ग से जम्मू ले गए और माता वैष्णो देवी के दर्शन कराए. बुधवार को ये सभी किसान वापस अपने गांव घिकाड़ा पंहुच गए. किसानों ने सरपंच के इस कदम की सराहना की है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)