NDTV Khabar

बढ़ सकती हैं राम रहीम की मुश्किलें, हत्या के मामले में 21 अक्टूबर को होगी सुनवाई

विशेष सीबीआई अदालत ने डेरा सच्चा सौदा के पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामले में सुनवाई के लिए 21 अक्तूबर की तारीख तय की है.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बढ़ सकती हैं राम रहीम की मुश्किलें, हत्या के मामले में 21 अक्टूबर को होगी सुनवाई

गुरमीत राम रहीम दुष्कर्म मामले में फिलहाल जेल की सजा काट रहे हैं (फाइल फोटो)

पंचकूला: विशेष सीबीआई अदालत ने डेरा सच्चा सौदा के पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामले में सुनवाई के लिए 21 अक्तूबर की तारीख तय की है. इस मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह आरोपी है. बलात्कार के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद राम रहीम सीबीआई न्यायाधीश जगदीप सिंह की अदालत में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए. 

सीबीआई के वकील एचपीएस वर्मा ने बताया कि तीनों आरोपियों जसबीर सिंह, सबदिल सिंह और इंद्रसेन के वकील ने अपने मुवक्किलों के बचाव में दलील पेश की. उन्होंने कहा कि अदालत ने मामले की सुनवाई 21 अक्तूबर के लिए स्थगित कर दी. रंजीत सिंह की हत्या के मामले में राम रहीम को मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर नामित किया गया है. राम रहीम के अलावा इस मामले में कृष्ण लाल, जसबीर सिंह, सबदिल सिंह और इंद्रसेन आरोपी हैं. 

रंजीत सिंह की साल 2002 में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. डेरा मुख्यालय में महिलाओं के यौन उत्पीड़न से संबंधित गुमनाम पत्र के प्रसार के संदेह में उनकी हत्या कर दी गई थी. दो साध्वियों से बलात्कार के मामले में राम रहीम को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई है. सीबीआई अदालत पत्रकार राम चंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में भी सुनवाई कर रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement