NDTV Khabar

Inside Story: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम कैसे पहुंचे कोर्ट और कैसे दोषी करार दिए गए

सुबह पंचकूला कोर्ट के लिए करीब 400 गाड़ियों के काफिले के साथ निकले थे गुरमीत राम रहीम. उस समय कोर्ट किले में तब्दील था.

473 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Inside Story: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम कैसे पहुंचे कोर्ट और कैसे दोषी करार दिए गए

पंचकुला में डेरा समर्थकों ने आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया.

खास बातें

  1. रेप मामले में डेरा प्रमुख की आज कोर्ट में पेशी थी.
  2. कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया.
  3. सजा का ऐलान 28 को
नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दो महिलाओं से बलात्कार के आरोप में आज पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने दोषी करार दिया है. सजा पर फैसला 28 अगस्त को होगा. कोर्ट के भीतर से ही राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया है. सुबह पंचकूला कोर्ट के लिए करीब 400 गाड़ियों के काफिले के साथ निकले थे गुरमीत राम रहीम. उस समय कोर्ट किले में तब्दील था. लेकिन 2 गाड़ियों को ही कोर्ट परिसर के भीतर जाने की अनुमति मिली. सिरसा और पंचकूला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. पंचकूला में फैसले से पहले ही सेना को तैनात कर दिया गया था.

गुरमीत राम रहीम कोर्ट रूप में हाथ जोड़े खड़े हैं. कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया. दोषी करार दिए जाने के बाद सिरसा में गुरमीत राम रहीम के भक्त भावुक होकर सड़क पर रोते दिखे.

दोषी करार दिए जाने से नाराज डेरा प्रमुख के समर्थकों ने पंचकुला में सैकड़ों गाड़ियों को आग लगा दी. हिंसा में कई लोगों के घायल होने की खबरें है. बताया जा रहा है कि हिंसा में महिलाओं को बच्चों को सबसे ज्यादा चोटें आई हैं. पांच लोगों के मरने की भी खबरें आ रही हैं. घायलों में डेरा समर्थक ही सबसे ज्यादा बताए जा रहे हैं.

सिरसा का दलबीर सिंह स्टेडियम भी अस्थायी जेल में तब्दील किया गया है पंचकूला के आसपास हेलीकॉप्टर और ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें : रोहतक या फिर अंबाला की जेल में रखे जाएंगे गुरमीत राम रहीम, सेना के हेडक्वार्टर से हेलीकॉप्टर से भेजे जाएंगे

इससे पहले कोर्ट  ने हरियाणा सरकार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने फटकार लगाई. बाबा को समय से कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था. 
VIDEO: गुरमीत राम रहीम दोषी करार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से शांति की अपील की है. उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है. साथ ही स्थिति के बिगड़ने पर खट्टर ने अपने सहयोगियों के साथ कैबिनेट की इमरजेंसी बैठक की.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement