NDTV Khabar

मारुति सुजुकी प्लांट में घुसा तेंदुआ अभी तक पकड़ से बाहर, नहीं काम आ रही है कोई भी जुगत

बताया जा रहा है कि इंजन असैम्बल प्लांट के 500 मीटर इलाके में वह कहीं पर छुपा हुआ है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मारुति सुजुकी प्लांट में घुसा तेंदुआ अभी तक पकड़ से बाहर, नहीं काम आ रही है कोई भी जुगत

सीसीटीवी में कैद हुईं तेंदुए की तस्वीरें

खास बातें

  1. गुरुवार की सुबह घुसा था तेंदुआ
  2. कर्मचारियों में दहशत
  3. सीसीटीवी में दिखी तस्वीर
नई दिल्ली:

गुरुग्राम के मानेसर स्थित मारुति-सुजुकी प्लांट में 28 घंटे के बाद भी तेंदुए पकड़ा नहीं जा सका है. बताया जा रहा है कि इंजन असैम्बल प्लांट के 500 मीटर इलाके में वह कहीं पर छुपा हुआ है वाइल्ड लाइफ अधिकारियों ने कल शाम को बकरियां बांधकर उसके लिए जान बिछाया था लेकिन वह पास आया लेकिन उसको फंसाया नहीं जा सका. अरावली के पास के क्षेत्र में लगातार इंसानी बस्तियों के बढ़ने से बीते साल से तेंदुए की बस्तियों में घुसने की यह तीसरी घटना है. गौरतलब है कि प्लांट में गुरुवार की सुबह एक तेंदुआ घुस गया. इसकी वजह से फैक्टरी में कामकाज कुछ घंटों तक रुका रहा. इसकी वजह से पहली पाली का काम रद्द करना पड़ा और पुलिस और वन अधिकारियों ने जोर-शोर से तेंदुए की तलाश शुरू कर दी.

गुरुग्राम के मानेसर स्थित मारुति सुजुकी के प्लांट में घुसा तेंदुआ, तलाश जारी


टिप्पणियां

संयंत्र में उत्पादन दोपहर के बाद बहाल हुआ जब तेंदुआ पास के भवन में घुस गया और वन विभाग और वन्य जीव अधिकारियों ने इमारत को घेर लिया.

वीडियो : तेंदुए की तस्वीरें
कंपनी के एक अधिकारी ने बताया, 'कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद संयंत्र में आज दूसरी पाली से उत्पादन शुरू हुआ.' एमएसआई अपने गुड़गांव और मानेसर स्थित दो संयंत्रों में रोजाना तकरीबन 5000 से 5500 इकाइयों का उत्पादन होता है. फैक्टरी में आम तौर पर दो पालियां होती हैं.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement