NDTV Khabar

गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल की फार्मेसी और ब्लड बैंक का लाइसेंस रद्द, डेंगू इलाज में 16 लाख रुपये का बनाया था बिल

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि इस मामले में 3 सदस्यीय समिति ने जांच के दौरान पाया है कि अस्पताल की फार्मेसी और ब्लड बैंक विभाग में भारी अनियमितताएँ हैं जिस पर यह कार्रवाई की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल की फार्मेसी और ब्लड बैंक का लाइसेंस रद्द, डेंगू इलाज में 16 लाख रुपये का बनाया था बिल

खास बातें

  1. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी
  2. फॉर्मेसी और ब्लड बैंक में गड़बड़ी
  3. डेंगू के इलाज में बनाया था 16 लाख का बिल
गुरुग्राम: गुरुग्राम  के फोर्टिस अस्पताल में डेंगू की वजह से 7 साल की बच्ची आद्या सिंह की मौत के मामले में हरियाणा सरकार ने फोर्टिस अस्पताल की फॉर्मेसी और ब्लड बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि इस मामले में 3 सदस्यीय समिति ने जांच के दौरान पाया है कि अस्पताल की फार्मेसी और ब्लड बैंक विभाग में भारी अनियमितताएँ हैं जिस पर यह कार्रवाई की गई है.

फोर्टिस अस्पताल के बाद हरियाणा के एक और अस्पताल ने बनाया 17 लाख रूपए का बिल

टिप्पणियां
आपको बता दें कि सात साल की बच्ची आद्या सिंह की डेंगू की वजह से मौत के मामले में गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल प्रबंधन व चिकित्सकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित दो एफआईआर दर्ज की गई थी. हरियाणा सरकार के एक अधिकारी ने कहा था कि अस्पताल को इस मामले में तीन अभियोगों पर दीवानी मुकदमे का भी सामना करेगा पड़ेगा. दरअसल आद्या के पिता जयंत सिंह के दोस्त ने 17 नवंबर को ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए आरोप लगाया था कि आद्या की डेंगू की बीमारी के इलाज में अस्पताल ने 16 लाख रुपये का बिल तो बना दिया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

वीडियो : निजी अस्पतालों की मनमानी कब रुकेगी

आद्या को 31 सितंबर को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था और 14 सितंबर को मौत हो गई थी. सरकार की 41 पन्‍नों की जांच रिपोर्ट में अस्‍पताल को लापरवाही, अनैतिक और गैरकानूनी कृत्यों का दोषी पाया है. इतना ही नहीं छोटी लड़की को दी गई दवाओं पर 108 प्रतिशत प्रॉफिट कमाने की बात सामने आई है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement