हरियाणा में अब छात्राओं को ग्रेजुएशन डिग्री के साथ मिलेगा पासपोर्ट, सीएम खट्टर ने की घोषणा

शनिवार को करनाल में 100 छात्रों को लर्निंग लाइसेंस और फ्री हेलमेट प्रदान करने के लिए आयोजित कार्यक्रम "हर सर हेलमेट" के दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा...

हरियाणा में अब छात्राओं को ग्रेजुएशन डिग्री के साथ मिलेगा पासपोर्ट, सीएम खट्टर ने की घोषणा

सीएम एमएल खट्टर ने ऐलान किया है कि पासपोर्ट बनाने की पूरी प्रक्रिया कॉलेज में ही पूरी की जाएगी. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

चंडीगढ़:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की है कि छात्राओं को उनकी ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी होने पर पासपोर्ट प्रदान किया जाएगा और इसकी पूरी प्रक्रिया कॉलेज में ही पूरी होगी. शनिवार को करनाल में 100 छात्रों को लर्निंग लाइसेंस और फ्री हेलमेट प्रदान करने के लिए आयोजित कार्यक्रम "हर सर हेलमेट" के दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "राज्य सरकार ने फैसला किया है कि सभी छात्राओं को अपनी स्नातक की डिग्री के साथ अपने संस्थानों से पासपोर्ट प्राप्त करना चाहिए" उन्होंने यह भी कहा कि लर्निंग लाइसेंस उन्हें यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने के लिए दिए जाएंगे.

इस अवसर पर, सीएम खट्टर ने कुछ छात्रों को हेलमेट भी वितरित किए और कहा कि "इस तरह का कार्यक्रम राजनीतिक विषय से अलग है और इसके दीर्घकालिक परिणाम होंगे." उन्होंने आगे कहा कि हेलमेट पहनने से दुर्घटनाओं में मृत्यु की संख्या कम हो सकती है.

उन्होंने कहा, "देश में रोजाना लगभग 1,300 दुर्घटनाएं होती हैं। बिना हेलमेट के पीड़ितों में से अधिकांश की मौत उनकी चोटों के कारण होती है. सीएम ने बताया, "हरियाणा में दुर्घटनाओं में लगभग 13 लोग प्रतिदिन मरते हैं.अध्ययन से पता चलता है कि यदि कोई व्यक्ति हेलमेट पहने हुए वाहन चलाता है, तो दुर्घटना में जीवित रहने की संभावना 80 प्रतिशत है." 

Newsbeep

हरियाणा : दो बहनों को नेपाली बताकर पासपोर्ट बनाने से किया इंकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com