Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के सहयोगी को कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

साध्वी यौन शोषण मामले में जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के सहयोगी पवन इन्सां को पंचकुला के कोर्ट ने मंगलवार को पुलिस हिरासत में भेज दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के सहयोगी को कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

फाइल फोटो

साध्वी यौन शोषण मामले में जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के सहयोगी पवन इन्सां को पंचकुला के कोर्ट ने मंगलवार को पुलिस हिरासत में भेज दिया. बता दें कि हरियाणा पुलिस के एसआईटी ने करीब तीन महीने पहले से फरार पवन इन्सां को सोमवार को चंडीगढ़ से करीब 30 किलोमीटर दूर पंजाब के लालरू इलाके से गिरफ्तार किया था. 

पवन इन्सां पंचकुला में 25 अगस्त को हुई हिंसा के बाद से ही फरार था. बता दें कि गुरमीत राम रहीम को दोषी पाए जाने के बाद 25 अगस्त को फैली हिंसा में 41 लोग मारे गये थे और 260 अधिक घायल हो गये थे. राम रहीम को दो महिला शिष्याओं के साथ दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद उसके हजारों अनुयायियों ने पंचकुला में बड़े पैमाने पर हिंसा की की थी.

यह भी पढे़ं - पंचकूला की अदालत डेरा के पूर्व प्रबंधक की हत्या मामले में अगली सुनवाई 27 अक्तूबर को करेगी


डेरा प्रमुख को केंद्रीय जांच ब्यूरो की विशेष अदालत ने दुष्कर्म मामले में 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी और 30 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया था. वह 25 अगस्त से रोहतक के निकट स्थित सुनारिया के जिला जेल में बंद है. 

राम रहीम की सहयोगी हनीप्रीत इन्सां, आदित्य इन्सां और पवन इन्सां पर पुलिस ने राजद्रोह, भीड़ को उकसाने और आपराधिक षड्यंत्र के तहत मामला दर्ज किया था. हनीप्रीत इन्सां के 38 दिनों तक छिपने के बाद अक्टूबर के प्रारंभ में गिरफ्तार किया गया था. पवन इन्सां 85 दिनों तक छिपा रहा, जबकि आदित्य इन्सां अभी भी छिपा हुआ है.

यह भी पढ़ें - पंचकूला में हिंसा भड़काने का आरोपी डेरा पदाधिकारी पवन इंसा गिरफ्तार

टिप्पणियां

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने पहले कहा था कि डेरा के सभी तीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय अलर्ट जारी कर दिया गया है. पुलिस ने तीनों की निजी संपत्तियां भी जब्त कर ली है. हरियाणा पुलिस ने पंचकुला में हुई हिंसा में शामिल 43 लोगों की एक सूची जारी की थी. सूची में इन तीनों का भी नाम था.

VIDEO: डेरे के अंदर कहीं अंगों की तस्करी तो नहीं चल रही थी? (इनपुट आईएएनएस से )



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हाईकोर्ट का पुलिस को आदेश- भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं के खिलाफ दर्ज करें FIR

Advertisement