NDTV Khabar

प्रधानमंत्री मोदी ने मसूरी में प्रशासनिक अकादमी के कई कार्यक्रमों में लिया हिस्सा

भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से अपराह्न यहां जौलीग्रांट हवाई अडडा पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री वहां से सीधे मसूरी के पोलो ग्राउंड हैलीपैड के लिए रवाना हो गए जहां से उन्हें सडक मार्ग से प्रशासनिक अकादमी पहुंचना था.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रधानमंत्री मोदी ने मसूरी में प्रशासनिक अकादमी के कई कार्यक्रमों में लिया हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

देहरादून: एक सप्ताह के अंदर अपने दूसरे उत्तराखंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को यहां पहुंचे और मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में कई कार्यक्रमों में भाग लिया. भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से अपराह्न यहां जौलीग्रांट हवाई अडडा पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री वहां से सीधे मसूरी के पोलो ग्राउंड हैलीपैड के लिए रवाना हो गए जहां से उन्हें सडक मार्ग से प्रशासनिक अकादमी पहुंचना था. मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत अकादमी में सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके की जिसके बाद उन्होंने परिसर में पौधारोपण किया और प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों के साथ फोटो भी खिंचवाई.

प्रधानमंत्री ने अकादमी में फैकल्टी सदस्यों से बातचीत करने के अलावा 92वें फाउंडेशन कोर्स के प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद भी लिया. उन्होंने प्रधानमंत्री ‘नालेज मैनेजमेंट पोर्टल’ का उद्घाटन भी किया.

यह भी पढ़ें : उपभोक्ता संरक्षण के लिए नया कानून बना रही है सरकार : पीएम मोदी

मोदी अकादमी परिसर में स्थित कालिंदी अतिथिगृह में रात्रि विश्राम करने से पहले देर शाम कर्मशिला मैस में प्रशिक्षु आइएएस के साथ भोजन करेंगे साथ ही शुक्रवार दोपहर बाद दिल्ली लौटने के अपने प्रस्तावित कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री आइएएस प्रशिक्षुओं और अकादमी में स्थित केंद्रीय विद्यालय के छात्रों के साथ योग करेंगे और प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित कर उन्हें सुशासन के गुर सिखाएंगे.

VIDEO : घोघा और दहेज के बीच रोल ऑन, रोल ऑफ़ फेरी सेवा शुरू​


इससे पहले, प्रधानमंत्री के जौलीग्रांट हवाईअड्डा पहुंचने पर उनका उत्ततराखंड के राज्यपाल डा कृष्णकांत पाल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राज्य विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक अनिल रतूडी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने स्वागत किया. प्रधानमंत्री के अकादमी में कार्यक्रम को मीडिया से दूर रखा गया है. पिछले सप्ताह 20 अक्टूबर को भी मोदी उत्तराखंड आये थे जहां उन्होंने केदारनाथ मे करीब 700 करोड़ रूपये की कई पुनर्निर्माण योजनाओं का शिलान्यास किया था.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement